Asian Games 2023: चीन में भारतीय खिलाड़ियों का डबल धमाल, इन दो खेलों में मिले गोल्ड मेडल
Advertisement

Asian Games 2023: चीन में भारतीय खिलाड़ियों का डबल धमाल, इन दो खेलों में मिले गोल्ड मेडल

Asian Games Day 10: भारतीय एथलीट अन्नू रानी (Annu Rani) और पारुल चौधरी (Parul Choudhary) ने गोल्ड मेडल जीता है.

Asian Games 2023: चीन में भारतीय खिलाड़ियों का डबल धमाल, इन दो खेलों में मिले गोल्ड मेडल

Asian Games 2023 Day 10: चीन के हांगझोउ में जारी एशियाई खेलों (Asian Games Hangzhou) में भारत का शानदार प्रदर्शन देखने को मिल रहा है. खेलों के 10वें दिन भारत की झोली में 2 गोल्ड मेडल आ चुके हैं.  भारत की स्टार एथलीट्स में से एक पारुल चौधरी (Parul Choudhary) ने 5000 मीटर महिलाओं की रेस में गोल्ड मेडल जीता है. वहीं, भारत के महिला भाला फेंक खिलाड़ी अन्नू रानी भी गोल्ड मेडल अपने नाम किया है.

पारुल चौधरी ने चीन में लहराया तिरंगा

भारत की पारुल चौधरी ने शानदार दमखम का परिचय देते हुए एशियाई खेलों की महिला 5000 मीटर स्पर्धा में गोल्ड जीता है. यह 28 वर्षीय खिलाड़ी अंतिम लैप में शीर्ष दो में शामिल थी और फिर अंतिम लम्हों में जापान की रिरिका हिरोनाका को पछाड़कर 15 मिनट 14.75 सेकेंड के समय के साथ गोल्ड मेडल जीतने में सफल रहीं. पारुल का मौजूदा एशियाई खेलों में यह दूसरा मेडल है. उन्होंने सोमवार को महिला 3000 मीटर स्टीपलचेज में भी सिल्वर मेडल जीता था.

अन्नू रानी ने रचा इतिहास

अन्नू रानी ने एशियाई खेलों में गोल्ड मेडल जीतकर इतिहास रच दिया है. अपने चौथे प्रयास में सीजन का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करते हुए उन्होंने 62.92 मीटर भाला फेंका. वह भाला फेंक में गोल्ड मेडल जीतने वाली पहली भारतीय महिला बन गईं हैं.

मोहम्मद अफजल ने जीता सिल्वर

मोहम्मद अफजल ने पुरुषों की 800 मीटर दौड़ में एक मिनट 48.43 सेकेंड के साथ सिल्वर जीता है. इससे पहले विथ्या रामराज अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन नहीं कर सकी लेकिन इसके बावजूद महिला 400 मीटर बाधा दौड़ स्पर्धा में ब्रॉन्ज मेडल जीतने में सफल रहीं. पच्चीस साल की विथ्या ने 55.68 सेकेंड के समय के साथ तीसरा स्थान हासिल किया. बहरीन की ओलुवाकेमी मुजिदात आदेकोया ने 54.45 सेकेंड के खेलों के रिकॉर्ड समय के साथ गोल्ड अपने नाम किया. चीन की जेदी मो ने 55.01 सेकेंड का सत्र का अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करते हुए रजत सिल्वर जीता.

 

Trending news