AFC Asian Cup 2023: टीम इंडिया को मिली हार, भारतीय क्रिकेट फैंस के लिए बुरी खबर
Advertisement
trendingNow11864875

AFC Asian Cup 2023: टीम इंडिया को मिली हार, भारतीय क्रिकेट फैंस के लिए बुरी खबर

Asian Cup 2023: किंग्स कप 2023 फुटबॉल टूर्नामेंट में टीम इंडिया को हार का सामना करना पड़ा है. लेबनान ने तीसरे स्थान के मैच में भारत को 1-0 से हरा दिया है.

AFC Asian Cup 2023: टीम इंडिया को मिली हार, भारतीय क्रिकेट फैंस के लिए बुरी खबर

AFC Asian Cup 2023: चार टीम के किंग्स कप (King's Cup 2023) फुटबॉल टूर्नामेंट में टीम इंडिया को हार का सामना करना पड़ा है. सेंटर बैक ए कासिम अल जेन के आखिरी मिनटों में किए गए गोल की मदद से लेबनान ने किंग्स कप फुटबॉल में तीसरे स्थान के मैच में भारत को 1-0 से हरा दिया. पहला हाफ गोलरहित रहने के बाद अल जेन ने 77वें मिनट में यह गोल दागा जिसकी मदद से उनकी टीम ने कांस्य पदक जीता. भारतीय गोलकीपर गुरप्रीत सिंह संधू ने पहले हेडर पर गोल बचाया लेकिन रिबाउंड पर लेबनान ने बढत बना ली.

सेमीफाइनल में भारत को ईराक हाथों मिली हार

इससे पहले विवादास्पद पेनल्टी पर सेमीफाइनल में भारत को ईराक के हाथों पेनल्टी शूटआउट में 4-5 से पराजय झेलनी पड़ी थी. अपने से ऊंची रैंकिंग वाली ईराक टीम पर जीत दर्ज करने से भारत सिर्फ दस मिनट दूर था लेकिन विवादास्पद पेनल्टी पर ईराक ने बराबरी की और शूटआउट में 5 . 4 से जीत दर्ज की थी.

भारतीय टीम के कोच ने लगाए थे ये आरोप

ईराक के हाथों मिली हार के बाद भारतीय टीम के हेड कोच इगोर स्टिमक ने रैफरी पर भड़ास निकालते हुए कहा कि था भारत से जीत छीनी गई. कप्तान गुरप्रीत सिंह संधू ने भी 80वें मिनट में ईराक को पेनल्टी दिए जाने के फैसले की निंदा की थी. बता दें भारत फीफा रैंकिंग में 99वें और ईराक 70वें स्थान पर है. भारत और लेबनान इस साल 4 बार एक दूसरे से खेल चुके हैं और भारत ने दो बार जीत दर्ज की. जून में इंटर कांटिनेंटल कप में भारत ने लेबनान को फाइनल में 2-0 से हराया था जबकि लीग चरण का मैच गोलरहित ड्रॉ रहा था. बता दें भारत 2019 में भी तीसरे स्थान पर रहा था.

कप्तान ने बिना मैदान पर उतरेगी थी टीम इंडिया

इस टूर्नामेंट में टीम को अपने करिश्माई कप्तान सुनील छेत्री (Sunil Chhetri) की कमी खली. इंटरकॉन्टिनेंटल कप और सैफ चैंपियनशिप में भारत की खिताबी जीत में अहम भूमिका निभाने वाले छेत्री ने अपने बेटे के जन्म के बाद पत्नी के साथ समय बिताने के लिए ब्रेक लिया था. मार्च में इम्फाल में तीन देशों के टूर्नामेंट सहित खिताबी हैट्रिक के बाद इगोर स्टिमक की टीम इस टूर्नामेंट में उतरी थी.

किंग्स कप के लिए भारतीय टीम इस प्रकार:

गोलकीपर: गुरप्रीत सिंह संधू, गुमीत सिंह.

डिफेंडर: आशीष राय, निखिल पुजारी, संदेश झिंगन, अनवर अली, मेहताब सिंह, लालचुंगनुंगा, आकाश मिश्रा.

मिडफील्डर: जैकसन सिंह थोनाओजम, सुरेश सिंह वांगजाम, ब्रेंडन फर्नांडिस, सहल अब्दुल समद, अनिरुद्ध थापा, रोहित कुमार, आशिक कुरुनियन, नाओरेम महेश सिंह, लालियानजुआला चांगटे.

फॉरवर्ड: मनवीर सिंह, रहीम अली, राहुल केपी.

हेड कोच: इगोर स्टिमक.

Trending news