Vastu Tips for Brooms: झाड़ू के इस टोटके से पैसों से भर जाएगी तिजोरी! घर पर बरसेगी मां लक्ष्मी की कृपा
Advertisement

Vastu Tips for Brooms: झाड़ू के इस टोटके से पैसों से भर जाएगी तिजोरी! घर पर बरसेगी मां लक्ष्मी की कृपा

Broom vastu shastra: झाड़ू से जुड़ी छोटी-छोटी गलतियां आपको किस्मत का कंगाल बना सकती हैं क्योंकि इन गलतियों को करने से माता लक्ष्मी रूठ जाती हैं, इसलिए झाड़ू इस्तेमाल करते हुए कुछ बातों का विशेष ध्यान रखना चाहिए.

फाइल फोटो

Vastu Tips For Broom: हिंदू धर्म में रोजाना इस्तेमाल होने वाली चीजों को खास महत्व दिया गया है. घड़ी, अलमारी और बेड समेत तमाम तरह की चीजों की सही दिशा घर में सुख-समृद्धि लेकर आती है. वहीं इनका गलत स्थान आपकी तकदीर को गलत दिशा की ओर धकेल देता है. झाड़ू एक ऐसी चीज है जिसे साफ-सफाई के दौरान हम रोज इस्तेमाल किया जाता है. हिंदू धर्म में झाड़ू को माता लक्ष्मी से जोड़कर देखा जाता है. ऐसा कहा जाता है कि जिस जगह पर साफ-सफाई ज्यादा होती है, वहां माता लक्ष्मी का वास होता है. इसके विपरीत जिस घर में गंदगी और दरिद्रता फैली होती है, वहां माता लक्ष्मी कभी भी नहीं आती हैं. झाड़ू से जुड़ी छोटी-छोटी गलतियां आपको किस्मत का कंगाल बना सकती हैं क्योंकि इन गलतियों को करने से माता लक्ष्मी रूठ जाती हैं.

झाडू से जुड़े वास्तु टिप्स

1. वास्तु शास्त्र के जानकार बताते हैं कि कभी भी नया झाड़ू लाने के बाद तुरंत पुरानी झाड़ू को बाहर नहीं फेंकना चाहिए. अगर से बाहर फेंकना है तो शनिवार के दिन का इंतजार करना चाहिए इसके अलावा पुरानी झाड़ू को आप होलिका में जला सकते हैं. शनिवार या अमावस्या के अलावा किसी दूसरे दिन अगर झाड़ू को घर से बाहर निकालते हैं तो इससे दरिद्रता घर में आने लगती है.

2. वास्तु शास्त्र में कहा गया है कि झाड़ू घर के नकारात्मक ऊर्जा को दूर कर सकारात्मक ऊर्जा का प्रसार करता है. इससे घर में होने वाली कलह खत्म हो जाती है और घर के सदस्यों की बरकत होती है.

3. झाड़ू खरीदने को लेकर कहा गया है कि हमेशा गुरुवार के दिन झाड़ू खरीदना चाहिए. इससे माता लक्ष्मी प्रसन्न होती है और घर पर उनका आशीर्वाद बनने से आर्थिक परेशानियां दूर रहती हैं.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

अपनी निःशुल्क कुंडली पाने के लिए यहाँ तुरंत क्लिक करें

Trending news