Premanand Maharaj: ऐसे घरों में कभी नहीं होता मां लक्ष्मी का वास, प्रेमानंद महाराज ने बताए 5 प्रकार
Advertisement
trendingNow12057938

Premanand Maharaj: ऐसे घरों में कभी नहीं होता मां लक्ष्मी का वास, प्रेमानंद महाराज ने बताए 5 प्रकार

Premanand Maharaj: प्रेमानंद महाराज जी ने एक प्रवचन में ये बताया है कि किन आदतों और चीजों से धन कि देवी मां लक्ष्मी नाराज हो जाती है और घर में हमेशा गरीबी रहती है. आइए जानते हैं इन बातों के बारे में.

 

Premanand Maharaj: ऐसे घरों में कभी नहीं होता मां लक्ष्मी का वास, प्रेमानंद महाराज ने बताए 5 प्रकार

Premanand Maharaj: प्रेमानंद महाराज वृंदावन के रहने वाले संत है जिनके भक्त पूरे दुनियाभर है. पूरी दुनिया से लोग इनसे मिलने वृंदावन आते हैं. बताया जाता है कि उन्होंने अपनी बहुत छोटी उम्र में ही सन्यास ले लिया था और अब वृंदावन में श्री कृष्ण-राधा रानी की सेवा करते हैं. इसके अलावा स्वामी जी सत्संग करते हैं जिससे कई लोगों को मार्गदर्शन मिलता है. सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर प्रेमानंद जी के बहुत सारे फॉलोअर्स हैं. अभी हाल ही में उन्होंने एक प्रवचन में ये बताया है कि किन आदतों और चीजों से धन की देवी मां लक्ष्मी नाराज हो जाती हैं और घर में हमेशा गरीबी रहती है. आइए जानते हैं इन बातों के बारे में.

 

1. प्रेमानंद जी ने बताया कि जिस घर में सूर्य निकलने के बाद साफ-सफाई कि जाती है उस घर में कभी भी मां लक्ष्मी का वास नहीं होता है. ऐसा इसलिए है क्योंकि सूर्य निकलने के बाद साफ-सफाई करना अशुभ माना जाता है. 

 

2. प्रेमानंद जी ने बताया कि जिस घर की स्त्री हमेशा गुस्सा करती है और हमेशा क्रोधित रहती है उस घर में मां लक्ष्मी का वास नहीं होता और न ही मां लक्ष्मी की कृपा होती है.

 

3. उन्होंने बताया कि जिस घर में घड़ी बंद रहती है उस घर में नकारात्मकता का वास होता है और हमेशा परिवार के सदस्यों में लड़ाई-झगड़े होते हैं. इस कारण से घर की आर्थिक स्थिति भी कुछ खास नहीं रहती और मां लक्ष्मी की कृपा नहीं होती है.

 

4. स्वामी जी ने बताया कि जिस घर के लोग टूटे हुए कंघी का इस्तेमाल करते हैं उस घर में हमेशा दरिद्रता रहती है. मां लक्ष्मी की कृपा कभी भी ऐसे घर पर नहीं रहती है. ऐसे लोगों के जीवन में काफी परेशानियां आती हैं और सफलता प्राप्त नहीं होती है.

 

5. इसके अलावा महाराज जी ने बताया जो लोग शाम के समय खाना खाने के बाद अपने बर्तन झूठे छोड़ देते हैं उनके घर में हमेशा आर्थिक समस्याएं बनी रहती हैं. ऐसे में कभी भी बर्तनों को झूठा नहीं छोड़ना चाहिए.

 
(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 
 

Trending news