Money Plant Tips: मनी प्लांट के पौधे में बांध दें बस ये एक चीज, फिर देखें चमत्कार; बरसने लगेगा धन
Advertisement

Money Plant Tips: मनी प्लांट के पौधे में बांध दें बस ये एक चीज, फिर देखें चमत्कार; बरसने लगेगा धन

Money Plant: वास्तु शास्त्र में मनी प्लांट का संबंध धन से माना जाता है. इस पौधे को घर में लगाने से सकारात्मक परिणाम प्राप्त होते हैं और घर में बरकत होने लगती है और भाग्य का साथ मिलने लगता है.

मनी प्लांट

Money Plant Vastu Tips: मनी प्लांट का पौधा दिखने में जितना खूबसूरत होता है, वास्तु शास्त्र में उतना ही शुभ माना गया है. इसका इस्तेमाल अक्सर लोग घर की सजावट के लिए करते हैं, लेकिन इसमें काफी चमत्कारिक गुण भी होते हैं. यह पौधा घर में सौभाग्य लेकर आता है. यह घर की निगेटिविटी को दूर करता है और घर में सुख, समृद्धि और बरकत लाता है. वास्तु शास्त्र में मनी प्लांट को लेकर कुछ उपाय बताए गए हैं. इनको करने से मनी प्लांट का पौधा रॉकेट की रफ्तार से शुभ परिणाम प्रदान करने लगता है. 

लाल रिबन

घर में अगर मनी प्‍लांट रखा है तो उसमें लाल रंग का रिबन या रेशमी धागा बांध दें. ऐसा करने से करियमर में तेजी से ग्रोथ मिलने लगती है. धन लाभ होने की संभावना बढ़ जाती है और समाज में मान-सम्मान और प्रतिष्ठा में तेजी से वृद्धि होती है.

दिशा

मनी प्लांट को हमेशा घर में दक्षिण दिशा में लगाएं. ऐसा करने से तेजी से फल मिलने लगता है. मनी प्लांट को मिट्टी के गमले या हरे रंग के कांच के बोतल में लगाना चाहिए. ऐसा करने से सफलता के दरवाजे खुलने लगते हैं.

दूध 

मनी प्लांट अगर बढ़ रहा है तो इसे किसी भी चीज से सहारा देकर ऊपर की तरफ उठाएं. मनी प्लांट की बेल ऊपर की तरफ जाने से तरक्की मिलती है. इसे भूलकर भी जमीन पर फैलने न दें. शुक्रवार के दिन मनी प्‍लांट में कच्‍चा दूध मिला हुआ पानी डालने से मां लक्ष्‍मी प्रसन्‍न होती हैं. 

अपनी निःशुल्क कुंडली पाने के लिए यहाँ तुरंत क्लिक करें

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

Trending news