Vastu Tips: लखपति को भी मिनटों में कंगाल बना देता है गलत दिशा में लगा मनी प्लांट, जानें इससे जुड़े जरूरी नियम
Advertisement
trendingNow11419315

Vastu Tips: लखपति को भी मिनटों में कंगाल बना देता है गलत दिशा में लगा मनी प्लांट, जानें इससे जुड़े जरूरी नियम

Money Plant Tips: वास्तु शास्त्र में कई पेड़-पौधे ऐसे हैं, जिन्हें घर में लगाने से सकारात्मक ऊर्जा का वास होता है. इससे व्यक्ति को धन-धान्य की कमी नहीं होती. लेकिन कुछ गलतियां व्यक्ति को बर्बाद कर सकती हैं. 

 

Vastu Tips: लखपति को भी मिनटों में कंगाल बना देता है गलत दिशा में लगा मनी प्लांट, जानें इससे जुड़े जरूरी नियम

Vastu Tips For Money Plant: वास्तु शास्त्र में पेड़-पौधों पर विशेष जोर दिया गया है. कहते हैं कि घर के अंदर और बाहर की तरफ लगाए जाने वाले पौधे अलग होते हैं. अगर वास्तु के अनुसार घर में पेड़-पौधे नहीं लगाया जाए, तो उसके विपरीत परिणाम सामने आते हैं. वास्तु में मनी प्लांट को बहुत शुभ माना गया है. इसे लगाने से घर में बरकत रहती है और व्यक्ति को कभी आर्थिक तंगी का सामना नहीं करना पड़ता. लेकिन अगर मनी प्लांट को लगाते समय कुछ बातों का ध्यान न रखा जाए, तो व्यक्ति को दरिद्रता  का सामना करना पड़ सकता है. 

मनी प्लांट के नियमों का करें पालन

- वास्तु शास्त्र में मनी प्लांट के पौधे को लगाने के कुछ नियम बताए गए हैं. अगर इन नियमों का पालन न किया जाए, तो व्यक्ति को कई परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है. मनी प्लांट की पत्तियां गलती से भी जमीन को न छूएं. ऐसे में मनी प्लांट की बेल को किसी धागे या छड़ी से बांधकर ऊपर की ओर लटका दें. कहते हैं कि मनी प्लांट की पत्तियां अगर जमीन को छूती हैं, तो इससे धन हानि होती है. 

- मान्यता है कि मनी प्लांट का हरा-भरा होना शुभ माना जाता है. ऐसे में अगर घर में लगा मनी प्लांट सूख गया है या फिर पीली पड़ गई हैं, तो उसे तुरंत हटा दें. इससे व्यक्ति को धन संबंधी हानि का सामना करना पड़ सकता है. 

- घर में बरकत और सुख-समृद्धि बनाए रखने के लिए अपना मनी प्लांट किसी दूसरे बाहरी व्यक्ति को न दें. इससे बरकत चली जाती है और आर्थिक नुकसान भी झेलना पड़ सकता है. 

- वास्तु शास्त्र के अनुसार किसी भी चीज का सही दिशा में रखना बहुत जरूरी है. मनी प्लांट लगाते समय कभी भी पूर्व, पश्चिम या उत्तर पूर्व दिशा में गलती से भी नहीं लगाएं. मनी प्लांट केवल दक्षिण पूर्व दिशा में ही लगाना शुभ माना गया है. 

- वास्तु जानकारों का कहना है कि मनी प्लांट का सीधा संबंध शुक्र ग्रह से है. कहते हैं कि मनी प्लांट शुक्रवार के दिन लगाना उत्तम होता है. वहीं, इस बात का खास ख्याल रखें कि शुक्रवार मनी प्लांट गलती से भी न तोड़ें. 

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

Trending news