Vastu Tips: अगर बाथरूम में रखी हैं ये चीजें तो तुरंत हटा दें, चंद दिनों में खाली हो जाएगा धन भंडार
Advertisement
trendingNow11653533

Vastu Tips: अगर बाथरूम में रखी हैं ये चीजें तो तुरंत हटा दें, चंद दिनों में खाली हो जाएगा धन भंडार

Hindi Vastu Tips: घर में मौजूद वास्तु दोष परिवार के सदस्यों की तरक्की का कारण बनते हैं. बाथरूम में रखी कुछ चीजें व्यक्ति के जीवन में समस्याएं उत्पन्न करती हैं.आइए जानें किन चीजों को बाथरूम में रखने से व्यक्ति कंगाल हो जाता है.

 

फाइल फोटो

Bathroom Vastu Tips: वास्तु शास्त्र में बहुत से ऐसे दोषों का जिक्र किया गया है, जो व्यक्ति की तरक्की में बाधा उत्पन्न करते हैं. वास्तु से जुड़ी कुछ गलतियां व्यक्ति के जीवन पर नकारात्मक प्रभाव डालती है. घर का हर कोने का अपना महत्व होता है. घर में रखी कुछ ऐसी चीजें घर के सदस्यों पर नकारात्मक प्रभाव डालती हैं. आज हम बाथरूम से जुड़े कुछ वास्तु नियमों के बारे में जानेंगे, जो व्यक्ति के जीवन में नकारात्मक प्रभाव डालते हैं.  

वास्तु जानकारों का कहना है कि घर के बाथरूम में रखा सामान मां लक्ष्मी को रुष्ट कर सकता है. इतना ही नहीं व्यक्ति की तरक्की में बाधाएं उत्पन्न होने लगती हैं और धीरे-धीरे व्यक्ति कंगाल हो जाता है. आज हम जानेंगे घर के बाथरूम में किन चीजों को रखने से बचना चाहिए.

घर के बाथरूम में भूलकर भी न रखें ये चीजें

- वास्तु जानकारों का कहना है कि घर के बाथरूम में टूटा हुआ शीशा लगाना अशुभ माना जाता है. ऐसे में बाथरूम में टूटा शीशा लगाने से परहेज करना चाहिए. कहते हैं कि टूटा हुआ शीशा वास्तु दोष का कारण बनता है. हालांकि, कुछ लोग इसे ज्यादा गंभीर नहीं लेते. लेकिन अगर आपके घर में भी टूटा हुआ शीशा है तो उससे परहेज करें.  

- वास्तु शास्त्र के अनुसार बाथरूम में नहाने के बाद लोग अपने टूटे हुए बाल नाली पर ही पड़े रहने देते हैं. ऐसे में ये वास्तु दोष का कारण बनते हैं और  व्यक्ति की तरक्की में बाधा ब नते है. ऐसे में इन चीजों से परहेज करें.

- वास्तु जानकारों का कहना है कि अक्सर लोग बाथरूम में गीले कपड़े छोड़ देते हैं. जो कि घर में नकारात्मक ऊर्जा का कारण बनता है. ऐसे में आप भी वास्तु दोषों से बचने के लिए बाथरूम में गीले कपड़े न छोड़ें.  

- वास्तु से बनीं इन चीजों को भी अगर बाथरूम में रख दिया जाए, तो ये भी जीवन में कई तरह की परेशानियां खड़ी करती हैं. ऐसे में इन्हें तुरंत बाथरूम से निकाल देना चाहिए.

- कहते है कि बाथरूम में टूटी-फूटी चप्पलें भी वास्तु दोष उत्पन्न करती हैं. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार टूटी-फूटी चप्पलें जीवन में शनि ग्रह को खराब करती हैं. साथ ही, जीवन में व्यक्ति को कई तरह के नकारात्मक प्रभावों से गुजरना पड़ता है. इन चीजों से मां लक्ष्मी भी रुष्ट हो जाती हैं.

- बाथरूम में टूटी प्लास्टिक रखने की भी मनाही है. इससे जीवन में व्यक्ति को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है.

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

 

Trending news