Vastu Tips: सोने से पहले कोई भी महिला-पुरुष न करें ये काम, जिंदगी में बढ़ती हैं परेशानियां!
Advertisement

Vastu Tips: सोने से पहले कोई भी महिला-पुरुष न करें ये काम, जिंदगी में बढ़ती हैं परेशानियां!

Vastu Tips for Husband Wife: पति-पत्‍नी का रिश्‍ता बहुत खास होता है, इस रिश्‍ते में छोटी सी दरार भी बहुत बड़ा नुकसान पहुंचाती है. वास्‍तु शास्‍त्र में कुछ नियम बताए गए हैं, जिनका पालन करना पति-पत्‍नी के रिश्‍ते की मजबूती के लिए बेहद जरूरी है. 

फाइल फोटो

Husband Wife Relationship Tips in Hindi: पति-पत्‍नी को अपना दांपत्‍य जीवन खुशहाल बनाए रखने के लिए कुछ जरूरी बातों का ध्‍यान रखना चाहिए. इनकी अनदेखी आपके जीवन में कई तरह की समस्‍याएं ला सकती हैं. वास्‍तु शास्‍त्र के अनुसार हर महिला-पुरुष को अपने रिश्‍ते को खुशहाल बनाए रखने के लिए सोने से पहले ये काम नहीं करने चाहिए. 

खुशहाल मैरिड लाइफ के लिए सोने से पहले न करें ये काम 

- पति-पत्‍नी को सोने से पहले कभी भी शॉपिंग, खर्च या आर्थिक तंगी से जुड़ी बातों पर चर्चा नहीं करना चाहिए. ऐसा करने से आरोप-प्रत्‍यारोप का दौर शुरू हो जाता है और रिश्‍तों पर बुरा असर पड़ता है. साथ ही इसके कारण पैदा हुआ तनाव उनकी नींद भी खराब करता है. बेहतर होगा कि ऐसे मुद्दों पर शांति से किसी ऐसे समय में बात करें, जब दोनों ही तनावरहित हों. 

- पति-पत्‍नी को सोने से पहले लेपटॉप या मोबाइल पर समय नहीं बिताना चाहिए. ना ही बेड पर लेपटॉप या मोबाइल का इस्‍तेमाल करना चाहिए. ये जीवनसाथी के साथ रिश्‍ते खराब करने में सबसे बड़ा रोल प्‍ले करते हैं. 

- कभी भी परेशानियां बढ़ाने वाली बातें रात को सोने से तुरंत पहले न करें. ऐसा करने से पूरी रात परेशानी में कटती है. बेहतर होगा कि सोने से पहले अच्‍छी बातें करें जो आपको तनाव रहित कर दें और एक-दूसरे के बीच प्‍यार बढ़ाएं. 

- वैसे तो किसी को भी रात में सोने से पहले गरिष्‍ठ भोजन नहीं करना चाहिए. ऐसा करने से कई तरह की बीमारियां पैदा होती हैं और कई बार इनके कारण पति-पत्‍नी के बीच दूरियां भी बढ़ती हैं. 

- दिन में हुए किसी भी झगड़े या बहस का जिक्र रात में सोने से पहले कभी न करें. बेहतर होगा कि ऐसे मसले को जितना जल्‍दी हो खत्‍म कर दें. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें

Trending news