Vastu Tips for Career: इंक्रीमेंट-प्रमोशन के साथ चाहते हैं अच्छा अप्रेजल? आज से ही अपना लें वास्तु से जुड़े ये 5 उपाय
Advertisement
trendingNow11595319

Vastu Tips for Career: इंक्रीमेंट-प्रमोशन के साथ चाहते हैं अच्छा अप्रेजल? आज से ही अपना लें वास्तु से जुड़े ये 5 उपाय

Vastu Tips for Increment Promotion: अगर आप इस साल बढ़िया इंक्रीमेंट और प्रमोशन के साथ अप्रेजल चाहते हैं तो आपके लिए सही वक्त शुरू हो चुका है. आज हम आपको वास्तु से जुड़े 5 खास उपाय बता रहे हैं, जिन्हें अपनाकर आप अपने करियर की गाड़ी को सरपट दौड़ा सकते हैं. 

Vastu Tips for Career: इंक्रीमेंट-प्रमोशन के साथ चाहते हैं अच्छा अप्रेजल? आज से ही अपना लें वास्तु से जुड़े ये 5 उपाय

Vastu Tips for Money: सभी कंपनियों में इस वक्त अप्रेजल प्रक्रिया शुरू हो चुकी है. कर्मचारियों की ओर से सेल्फ अप्रेजल फॉर्म भरने के बाद अब वे अप्रूवल के लिए फंक्शनल मैनेजर्स के पास पहुंच चुके हैं. अप्रैल के आखिर में सभी कर्मियों को मिलने वाले अप्रैजल लेटर में पता चल जाएगा कि उनका साल में कितना इंक्रीमेंट हुआ और प्रमोशन की गाड़ी आगे बढ़ी या नहीं. अगर आप चाहते हैं कि आपका अप्रेजल बढ़िया और अच्छे इंक्रीमेंट के साथ पदोन्नति भी मिले तो आज हम आपको वास्तु शास्त्र से जुड़े 4 अचूक उपाय बताते हैं. इन उपायों को अपनाने से आपके करियर की गाड़ी सरपट भागने लगेगी. 

करियर में प्रमोशन से जुड़े वास्तु उपाय (Vastu Tips for Career)

पक्षियों के लिए रखें दाना-पानी

करियर की गाड़ी को आगे बढ़ाने के लिए घर की छत पर पक्षियों के लिए दाना-पानी रखवाएं. कहा जाता है कि आसमान में उड़ने वाले परिंदों में देवी-देवताओं का वास होता है. लिहाजा उनके लिए भोजन-पानी का इंतजाम करने से वे प्रसन्न होते हैं और जातक को अपना भरपूर आशीर्वाद देते हैं. 

बड़ों का आशीर्वाद लेना न भूलें

घर से ऑफिस (Vastu Tips for Career) के लिए निकलते समय अपने मां-बाप का आशीर्वाद लेना न भूलें. कहते हैं कि माता-पिता के चरणों में ही दुनिया की सारी सुख-समृद्धि का वास होता है. इसके साथ ही घर के मंदिर में पूरी निष्ठा के साथ सिर झुकाकर सच्चे मन से ईश्वर की आराधना करें. ऐसा करने से सकारात्मक ऊर्जा का विकास होता है. 

डेस्क पर रखें हरा-भरा पौधा 

अपनी ऑफिस टेबल (Vastu Tips for Career) पर एक छोटा गमला जरूर रखें, जिसमें कोई सदाबहार पौधा लगा हो. ऐसा करने से जीवन में पॉजिटिव एनर्जी का संचार होता है. इस बात का ध्यान रहे कि वह गमला सूखने नहीं पाए और उसमें लगा पौधा कांटे वाला नहीं होना चाहिए. 

ऑफिस में बैठने की दिशा

आप अपने ऑफिस में किस दिशा में मुंह करके बैठते हैं, इससे भी आपका भाग्य जुड़ा होता है. वास्तुविदों के अनुसार जीवन में सफलता पाने के लिए उत्तर, पश्चिम या पूर्व दिशा में मुख करके बैठना शुभ माना जाता है. हालांकि भूलकर भी दक्षिण दिशा में मुंह करके नहीं बैठना चाहिए. इसे मृत्यु के देवता यमराज की दिशा माना जाता है. 

टेबल के नीचे न रखें डस्टबिन

वास्तु शास्त्र (Vastu Tips for Career) के मुताबिक आप अपनी टेबल के नीचे डस्टबिन न रखें. ऐसा करना बुरी शक्तियों को बुलावा देना होता है. लिहाजा उसे अपनी डस्टबिन के नीचे से हटवा दें. अगर ऐसा नहीं कर सकते तो कम से कम रोजाना उसकी सफाई जरूर करवा दें, जिससे उसमें गंदगी और कचरा न रहे. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें

Trending news