वैशाख पूर्णिमा के ये अचूक उपाय कराएंगे धन लक्ष्‍मी की बरसात! तेजी से बनेंगे अमीर
Advertisement
trendingNow11681384

वैशाख पूर्णिमा के ये अचूक उपाय कराएंगे धन लक्ष्‍मी की बरसात! तेजी से बनेंगे अमीर

Vaishakh Purnima Ke Totke:वैशाख पूर्णिमा को हिंदू धर्म में बहुत महत्‍वपूर्ण माना गया है. वैशाख पूर्णिमा के दिन स्‍नान-दान और पूजा-पाठ करना चाहिए. साथ ही धन प्राप्ति के उपाय बहुत फल देते हैं. 

फाइल फोटो

Vaishakh Purnima Ke Upay: आज 5 मई, शुक्रवार को वैशाख पूर्णिमा पड़ रही है. साथ ही आज चंद्र ग्रहण भी लग रहा है. पूर्णिमा तिथि और शुक्रवार का दिन धन की देवी मां लक्ष्‍मी को समर्पित है. इस लिहाज से धन पाने और अमीर बनने के लिए आज पूर्णिमा की रात बहुत खास है. आज की रात मां लक्ष्‍मी को प्रसन्‍न करने के लिए किए गए उपाय तेजी से फल देंगे. घर में सुख-समृद्धि बढ़ेगी. आइए जानते हैं वैशाख पूर्णिमा पर मां लक्ष्‍मी की पूजा करने और धन प्राप्ति के उपाय.

पूर्णिमा के उपाय 

यदि आप अमीर बनना चाहते हैं, आर्थिक तंगी से निजात पाना चाहते हैं तो आज वैशाख पूर्णिमा की रात ये आसान उपाय कर लें. इससे आपके घर में धन की आवक बढ़ेगी. 

- आज वैशाख पूर्णिमा पर शुभ मुहूर्त में भगवान विष्‍णु और माता लक्ष्‍मी की विधि-विधान से पूजा करें. पूजा में 11 पीली कौड़ियां मां लक्ष्‍मी को अर्पित करें. इसके लिए सफेद कौड़ियों में हल्‍दी लगाकर उनका उपयोग कर लें. फिर अगले दिन इन कौड़ियों को लाल कपड़े में बांधकर अपनी तिजोरी में रख लें. साथ ही रोज मां लक्ष्‍मी से प्रार्थना करें, आपके जीवन में धन-दौलत, खुशियां बढ़ने लगेंगी. 

- पूर्णिमा के दिन सफेद रंग का उपयोग करना शुभ माना जाता है. आज सफेद कपड़े पहनें. मां लक्ष्‍मी की विधि-विधान से पूजा करें. पूजा में लक्ष्‍मी माता को मखाने और केसर मिश्रित खीर का भोग लगाएं. फिर अगले दिन स्‍नान करने के बाद इस खीर का प्रसाद खाएं. मां लक्ष्‍मी प्रसन्‍न होकर पूरे परिवार पर कृपा करेंगी. 

- अपने व्‍यावसायिक प्रतिष्‍ठान पर पूर्णिमा के दिन विधि-विधान से मां लक्ष्‍मी की प्रतिमा या चित्र के पास गोमती चक्र स्‍थापित करें. कनकधारा स्‍त्रोत का पाठ करें. फिर अगले दिन इस गोमती चक्र को धन स्‍थान पर रख दें. इससे आपको व्‍यापार में तेजी से तरक्‍की मिलेगी. आपका कारोबार खूब फलेगा-फूलेगा. 

- वैशाख पूर्णिमा के दिन सुबह स्‍नान करके तांबे के लोटे में जल लेकर उसमें थोड़ी सी हल्‍दी मिलाएं और फिर इस जल को मुख्‍य द्वार के दोनों ओर छिड़क दें. साथ ही किसी मंदिर में नई झाड़ू दान कर दें. मां लक्ष्‍मी आप पर मेहरबान रहेंगी. 

- आज वैशाख पूर्णिमा पर गरीब-जरूरतमंद लोगों को पानी से भरे घड़े, फल, सूती कपड़े, चप्‍पल, अनाज आदि का दान करें. 

ये है नाखून काटने का सबसे शुभ दिन, अचानक मिलता है खूब सारा पैसा!

 

पुरुषों की तरह महिला नागा साधु भी रहती हैं निर्वस्‍त्र? केवल इस समय आती हैं दुनिया के सामने

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

 
 
 
 
 
 

Trending news