Vaishakh Amavasya 2023: आज नारियल के इस एक उपाय से होगी अथाह धन की प्राप्ति, करने में न करें जरा भी देर!
Advertisement

Vaishakh Amavasya 2023: आज नारियल के इस एक उपाय से होगी अथाह धन की प्राप्ति, करने में न करें जरा भी देर!

Nariyal Ke Upay: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार हिंदू धर्म में वैशाख अमावस्या का खास महत्व है. इस दिन किए गए उपाय मां लक्ष्मी की कृपा बरसाते हैं. शास्त्रों में अमावस्या के दिन पानी वाले नारियल के कुछ उपायों का जिक्र किया गया है, जो आपकी किस्मत बदल सकते हैं.

 

फाइल फोटो

Money Remedies On Amavasya: 20 अप्रैल 2023 यानी की आज वैशाख माह की अमावस्या तिथि है. हिंदू धर्म में अमावस्या का विशेष महत्व है. बता दें कि अमावस्या तिथि आज 11 बजकर 23 मिनट से कल सुबह 9 बजकर 41 मिनट तक रहेगी. आज के दिन पितरों के लिए किए गए श्राद्ध कर्म व्यक्ति को पितृ दोष से मुक्ति दिलाते हैं. पितरों का आशीर्वाद पाने के लिए आज के दिन दूझ, चावल की खीर बनाकर बोगबर के उपले या कंडे  जलाकर पितरों के निमित्त खीर का भोग लगाएं.इसके साथ ही, इस दिन किए गए कुछ खास व्यक्ति की सभी समस्याओं को दूर करते हैं. आइए जानें आज के दिन किए जाने वाले उपायों के बारे में.   

अमावस्या पर जरूर करें ये उपाय

1. बेइंतहा धन की प्राप्ति के लिए आज रात एक पानी वाला नारियल ले और शिव जी के प्रतिमा के सामने धन प्राप्ति की कामना करते हुए जमीन पर तोड़ दें. नारियल के टूटे हुए टुकड़े शिव जी के पास ही रख दें और रात भर वहीं रहने दें. इसके बाद सुबह इन्हें उठाकर घर के सभी सदस्यों में बांट दें.  

2. जीवन में आने वाली परेशानियों से निजात पाने के लिए एक लाल रंग का मोटा धागा लें और गले में पहन लें. इसके बाद उसे अगले माह की अमावस्या तक पहनें. अगली अमावस्या को धागा गले से निकालकर रात में घर से बाहर किसी विरान गड्ढे में दबा दें.

3. अगर आप आर्थिक समस्याओं से परेशान हैं, तो आज 8 कागजी बादाम और 8 काजल की डिब्बी लेकर रात के समय एक काले कपड़े में बांध लें और पैसे रखने वाली जगह या तिजोरी में रख दें. अगले दिन इस काली पोटली को बहते हुए जल में प्रवाहित कर दें.   

4. जीवनसाथी के साथ प्रेम संबंधों में सुधार के लिए अमावस्या के दिन थोड़ा-सा दूध लेकर, एक चुटकी शक्कर मिलाएं और इसे किसी कुंएं में डाल दें. अगर कहीं कुआं नहीं है तो घर के आस-पास कच्ची मिट्टी में दूध डालें और उसके ऊपर थोड़ी-सी मिट्टी डाल दें.  

5. अमावस्या पर शाम को एक रोटी लेकर सरसों का तेल लगाएं और दूसरी रोटी भी उसी से चुपड़ दें. दोनों रोटियां काले कुत्ते को खिला दें. इससे आपकी बुराई करने वाले लोगों से जल्द छुटकारा मिलेगा.

6. कर्ज से परेशान लोग आज थोड़ी सी राई के दाने हाथ में लेकर आधी रात को अपने घर के चौक में या छत पर घड़ी के विपरीत दिशा में तीन चक्कर काटें. इसके बाद राई के दानें दसों दिशाओं में फेंक दें.

7. परिवार के बेहतर स्वास्थ्य के लिए आज स्नान आदि के बाद उस व्यक्ति के पहने हुए कपड़े से एक धागा निकाल लें और  धागे को रूई के साथ मिलाकर उसकी बत्ती बना लें. इसके बाद मिट्टी के दिए में सरसों का तेल डालकर बत्ती लगा दें और मंदिर के बाहर दीपक जलाएं.  

8. बेरोजगारी की समस्या से बचने के लिए आज शाम के समय क नींबू लेकर उसके चार टुकड़े कर दें. इसके बाद किसी चौराहे पर जाकर चुपचाप चारों दिशाओं में एक-एक नींबू का टुकड़ा फेंक दें.  

9. अगर कोई खास इच्छा काफी लंबे समय से पूरी नहीं हो रही है तो एक नारियल लेकर देवी मां का नाम लेकर तोड़ दें. इसके बाद अंदर से गिरी निकालकर उसके 42 टुकड़े कर लें. 3 टुकड़े भगवान शंकर को अर्पित करें, 9 टुकड़े छोटी कन्याओं को, 2 टुकड़े दर्जी को, 3 माली को, 2 कुम्हार को प्रसाद के रूप में बांट दें. और 4 टुकड़े अपने लिए रख लें. बचे हुए 20 टुकड़े मंदिर में रख दें या प्रसाद के रूप में बांट दें.जल्द लाभ होगा.

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

 

Trending news