Jyotish Upay: नौकरी-करोबार में लगातार हो रहा है घाटा, लाल मिर्च के इस टोटके से हर बाधा होगी दूर!
Advertisement

Jyotish Upay: नौकरी-करोबार में लगातार हो रहा है घाटा, लाल मिर्च के इस टोटके से हर बाधा होगी दूर!

Remedies of red chilies: वास्तु शास्त्र के जानकार बताते हैं कि नजर दोष और वास्तु दोष से जुड़ी कई समस्याओं में लाल मिर्च का टोटका बेहद कारगर साबित हो सकता है यह आपके जीवन में आने वाले दुर्भाग्य को दूर करता है और आर्थिक परेशानियों से छुटकारा दिलाता है.

फाइल फोटो

Astrology Tips: खाने को तीखा करने के लिए दुनियाभर के किचन में लाल मिर्च का इस्तेमाल आम बात है. लाल मिर्च खाने के स्वाद को बढ़ा देता है. तरह-तरह के पकवान में लाल मिर्च का इस्तेमाल किया जाता है. वास्तु शास्त्र की जानकार बताते हैं कि यह सिर्फ खाने के स्वाद को नहीं बढ़ाता बल्कि आपकी जिंदगी में आने वाली बाधाओं को दूर करने में कारगर साबित होता है. कई लोगों को देखा जाता है कि लाख मेहनत करने के बावजूद उन्हें नौकरी या अपने कारोबार में सफलता नहीं मिलती है. इसमें आपकी मेहनत में कोई कमी नहीं है बल्कि ऐसा नजर दोष और वास्तु दोष के कारण होता है. इन दोषों को दूर करने में लाल मिर्च बेहद कारगर साबित हो सकता है.

ऐसे दूर करें नजर दोष

कुछ लोगों को देखा जाता है कि उनकी तबीयत अक्सर खराब रहती है और बहुत दवाईयां करने के बाद भी ठीक नहीं होती है. वास्तुशास्त्र के जानकार बताते हैं कि ऐसा नजर लगने की वजह से हो सकता है और इस नजर दोष को दूर करने के लिए लाल मिर्च का इस्तेमाल किया जाता है. लाल मिर्च का टोटका आपको बुरी बलाओं उसे दूर रखेगा. आपको करना बस इतना है कि 7 लाल मिर्च लेकर उसे सिर के ऊपर सीधे और फिर 7 बार उल्टी क्रम में घुमाए और आग में डाल दें ऐसा करने से नजर दो दूर हो जाएगा.

व्यापार में होगी बरकत

अगर आपको व्यापार में लगातार घाटा हो रहा है और दिन प्रतिदिन आपकी आर्थिक स्थिति खराब होते जा रही है. तब लाल मिर्च, पीली सरसों, तेल, साबुत नमक, साबुत धनिया, 3 दीयों में लेकर अपने व्यापार वाली जगह पर रख दें. कारोबार में आ रहे दोष दूर हो जाएंगे और आर्थिक समस्याओं से आपको छुटकारा मिलेगा. उम्र होने के बाद भी अगर आपके बेटे या बेटी की शादी नहीं हो रही है तो लाल मिर्च को हल्दी के साथ लेकर एक पीले कपड़े में लेकर गांठ लगा दें और इसे घर के पूजा वाले जगह पर रख दें. ऐसा करने से शादी में आ रही बाधाएं दूर हो जाएंगी.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

अपनी निःशुल्क कुंडली पाने के लिए यहाँ तुरंत क्लिक करें

Trending news