Vastu Tips: तुलसी के पास नहीं रखने चाहिए ये पौधे, निगेटिविटी से भर जाता है घर
Advertisement

Vastu Tips: तुलसी के पास नहीं रखने चाहिए ये पौधे, निगेटिविटी से भर जाता है घर

वास्तुशास्त्र के अनुसार तुलसी पौधे के पास कुछ पौधों को नहीं रखना चाहिए. इसके सही जानकारी से आपके घर की ऊर्जा को सकारात्मक बनाने में मदद मिल सकती है और आपका जीवन सुखमय हो सकता है.

Tulsi Vastu Tips

Tulsi Vastu Tips: तुलसी का पौधा भारतीय संस्कृति में महत्वपूर्ण स्थान रखता है. यह न केवल धार्मिक महत्व रखता है, बल्कि वास्तु शास्त्र के अनुसार भी घर की ऊर्जा को पॉजिटिव बनाने में मदद करता है. लेकिन क्या आप जानते हैं कि कुछ पौधों को तुलसी के पास नहीं रखना चाहिए? इस लेख में, हम आपको बताएंगे कि वास्तु शास्त्र के अनुसार तुलसी के पास ये पौधे नहीं रखने चाहिए ये कौन-कौन से पौधे हैं और इनके पास न रखने पर क्या प्रभाव हो सकता है.

तुलसी का महत्व:
तुलसी को "जीवन की देवी" कहा जाता है और इसे धार्मिकता, स्वास्थ्य और आध्यात्मिक गुणों के लिए महत्वपूर्ण माना जाता है. यह घर की सुरक्षा के लिए भी प्रसिद्ध है और वास्तु शास्त्र के अनुसार घर में तुलसी का पौधा रखने से घर की ऊर्जा सकारात्मक होती है.

तुलसी के पास नहीं रखने चाहिए ये पौधे:

1. बरगद का पेड़:
वास्तु शास्त्र के अनुसार, तुलसी के पास बरगद के पेड़ को नहीं रखना चाहिए. यह दोनों पौधों के बीच वाद-विवाद को पैदा कर सकता है.

2. नीम का पेड़:
नीम के पेड़ को भी तुलसी के पास नहीं रखना चाहिए, क्योंकि इसके पास रहने से स्वास्थ्य संबंधी समस्याएं उत्पन्न हो सकती हैं.

3. बरदाद का पौधा:
बरदाद के पौधे को भी तुलसी के पास नहीं रखना चाहिए, क्योंकि यह विवाद और कलह को बढ़ा सकता है.

तुलसी पौधे के पास न रखने के प्रभाव:
तुलसी पौधे के पास उपरोक्त पौधों को न रखने से घर की ऊर्जा में सुधार हो सकती है और आपका जीवन शांति और सुखमय हो सकता है. यह सुनिश्चित करेगा कि आपका घर हमेशा पॉजिटिव और प्रसन्नचित वातावरण में बना रहे.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

 

 

Trending news