आज शुक्रवार के दिन गलती से भी ना करें ये काम, मां लक्ष्‍मी की नाराजगी कर देगी कंगाल!
Advertisement

आज शुक्रवार के दिन गलती से भी ना करें ये काम, मां लक्ष्‍मी की नाराजगी कर देगी कंगाल!

Friday Remedies: शुक्रवार का दिन मां लक्ष्‍मी को समर्पित है और इस दिन कुछ नियमों का पालन करना बहुत शुभ होता है. वरना इनकी अनदेखी भारी पड़ सकती है. शुक्रवार के दिन कुछ अशुभ चीजों को खरीदने से बचना चाहिए.  

फाइल फोटो

Shukrawar ke Upay in Hindi: हिंदू धर्म में सप्‍ताह का हर दिन किसी ना किसी देवी-देवता को समर्पित है. शुक्रवार का दिन धन की देवी मां लक्ष्‍मी को समर्पित है. माता लक्ष्‍मी की कृपा हो तो जीवन में खूब सुख-समृद्धि रहती है. इसलिए शुक्रवार को मां लक्ष्‍मी की पूजा की जाती है. साथ ही इस दिन को लेकर कुछ नियम बताए गए हैं. जिनका पालन करना मां लक्ष्‍मी को प्रसन्‍न करता है. इसमें शुक्रवार के दिन कुछ चीजों की खरीदी करने से बचना भी शामिल है. वरना इन चीजों को शुक्रवार के दिन घर में लाना अशुभ फल देता है, मां लक्ष्‍मी नाराज हो जाती हैं और जीवन कंगाली में घिर जाता है. 

शुक्रवार के दिन ना करें इन चीजों की खरीदी 

- शुक्रवार का दिन संपत्ति से जुड़े काम करने के लिए अच्‍छा नहीं माना जाता है. लिहाजा आज शुक्रवार को कोई प्रॉपर्टी खरीदने-बेचने का काम ना करें. 

- शुक्रवार के दिन रसोई से जुड़ा कोई सामान नहीं खरीदें. इस दिन खाने-पीने की चीजें नहीं खरीदना चाहिए. खासतौर पर कोई भी खट्टी चीज घर में नहीं लाना चाहिए. 

- शुक्रवार की शाम को गलती से भी किसी को दूध, दही, नमक, शक्‍कर का दान ना करें. वैसे तो किसी भी शाम को इन चीजों का दान नहीं करें. ऐसा करना घर में गरीबी लाता है. 

- शुक्रवार के दिन पूजा-पाठ का सामान भी नहीं खरीदना चाहिए. यह दिन श्रृंगार का सामान खरीदने के लिए उचित रहता है. 

- शुक्रवार के दिन पैसों के लेन-देन भी ना करें. बेहतर होगा कि इस दिन ना तो किसी को उधार दें और ना ही उधार लें. 

- शुक्रवार के दिन किसी को चीनी या शक्‍कर देना कुंडली में शुक्र को कमजोर करता है. कमजोर शुक्र जीवन में अभाव और संघर्ष देता है. साथ ही घर की सुख-शांति छीन लेता है. 
 
शुक्रवार को खरीदें ये चीजें 
 
शुक्रवार का दिन श्रृंगार का सामान खरीदने और उनका उपयोग करने के लिए बहुत अच्‍छा होता है. इससे सुंदरता और आकर्षण बढ़ता है. इसके अलावा शुक्रवार को संगीत, कला और सौंदर्य से जुड़े सामानों की खरीदारी करना भी अच्‍छा माना जाता है. साथ ही शुक्रवार का दिन सजावट का सामान, इलेक्‍ट्रॉनिक सामान और सुख-संपन्‍नता बढ़ाने वाली चीजों को खरीदने के लिए शुभ होता है. इसके अलावा शुक्रवार के दिन सफेद कपड़े पहनना अच्‍छा होता है. 

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news