Shani Remedies: इन कमियों के कारण शनि कर देता है कंगाल, नहीं बचती फूटी कौड़ी, बचना है तो करें ये उपाय
Advertisement

Shani Remedies: इन कमियों के कारण शनि कर देता है कंगाल, नहीं बचती फूटी कौड़ी, बचना है तो करें ये उपाय

Shani Ke Upay: शनि की महादशा का वक्त 19 साल का होता है. अगर इसका नकारात्मक प्रभाव हो तो लंबे वक्त तक व्यक्ति आर्थिक परेशानियों के भंवर में फंसा रहता है. वहीं नकारात्मक होने पर ढैय्या और साढ़े साती में भी लोगों के पैसों का खूब नुकसान होता है. अब जानिए कि कब और कैसे शनि रुपये और पैसों का नाश या फायदा करवाते हैं.

Shani Remedies: इन कमियों के कारण शनि कर देता है कंगाल, नहीं बचती फूटी कौड़ी, बचना है तो करें ये उपाय

Shani Ko Kaise Kare Khush: ग्रहों की दुनिया में शनिदेव (Shani Dev) को न्याय के देवता का दर्जा प्राप्त है. वह व्यक्ति को उसके कर्म के हिसाब से ही फल देते हैं. किसी शख्स के पास भरपूर दौलत (Money Due To Shani) होगी या वह दरिद्र होगा, यह शनिदेव ही कर्मों के आधार पर तय करते हैं.

शनि की महादशा का वक्त 19 साल का होता है. अगर इसका नकारात्मक प्रभाव हो तो लंबे वक्त तक व्यक्ति आर्थिक परेशानियों के भंवर में फंसा रहता है. वहीं नकारात्मक होने पर ढैय्या और साढ़े साती में भी लोगों के पैसों का खूब नुकसान होता है. अब जानिए कि कब और कैसे शनि रुपये और पैसों का नाश या फायदा करवाते हैं.

कब व्यक्ति बन जाता है कंगाल?

जब शनि नीच में हो या फिर कुंडली के अशुभ भावों में हो तब इंसान पैसों का मुंह देखने को तरस जाता है. अगर सूर्य के साथ शनि हो, तब भी बेहिसाब पैसा खर्च होता है. व्यक्ति की ढैय्या या साढ़े साती चल रही हो और कुंडली में शनि प्रतिकूल हो, उस स्थिति में भी जमकर पैसा लुटता है. कई लोग बिना सलाह के ही नीलम पहन लेते हैं, जिससे आर्थिक परेशानियों में घिर जाते हैं. 

कब होता है फायदा?

अगर शनि तीसरे, छठे या एकादश भाव में हो. साथ ही कुंडली में अनुकूल हो, तब व्यक्ति को आर्थिक मोर्चे पर फायदा होता है. अगर व्यक्ति की ढैय्या या साढ़ेसाती चल रही हो और शनि अनुकूल हो तब भी आर्थिक तौर पर फायदा मिलता है. साथ ही व्यक्ति का आचरण अच्छा हो, वह सात्विक खाना खाता हो, तब भी उसे लाभ मिलता है.

नौकरी में फायदा पाना है तो करें ये उपाय

अगर नौकरी में फायदा पाना चाहते हैं तो शनिवार को पीपल के पेड़ के नीचे सरसों का चौमुखी दीपक जलाएं. फिर पीपल के वृक्ष की तीन बार परिक्रमा करें. इसके बाद शनिदेव के मंत्र- ॐ प्रां प्रीं प्रौं सः शनैश्चराय नमः का 108 बार जाप करें. किसी गरीब शख्स को सिक्का भी दान करें.

कारोबार में पाना है फायदा तो ऐसे करें शनिदेव को खुश

शनिवार के दिन सूर्योदय से पहले पीपल के पेड़ पर जल चढ़ाएं. लोहे की कटोरी में शाम को उसी पीपल के पेड़ के नीचे बड़ा एक मुखी दीपक जलाएं. उसी जगह खड़े होकर शनि चालीसा पढ़ें. पाठ करने के बाद किसी निर्धन को भोजन कराएं और खुद भी सात्विक विचारों का पालन करें.

पैसों की बचत के लिए करें ये उपाय

अपनी तनख्वाह से हर महीने काली दाल या सरसों के तेल का दान करें. काले कपड़े में एक लोहे का सिक्का बांधकर अंधेरे में रख दें. शनिवार को शराब या मांस का सेवन न करें.

अपनी निःशुल्क कुंडली पाने के लिए यहाँ तुरंत क्लिक करें

(Disclaimer: ये स्टोरी सामान्य मान्यताओं पर आधारित है. Zee News इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news