मकर संक्रांति पर शनि-सूर्य और बुध से बनेगा त्रिग्रही योग, 4 राशि वाले हो जाएं सतर्क
Advertisement

मकर संक्रांति पर शनि-सूर्य और बुध से बनेगा त्रिग्रही योग, 4 राशि वाले हो जाएं सतर्क

ज्योतिष के मुताबिक शनि देव पहले से मकर राशि में स्थित हैं. वहीं बुध ग्रह भी 5 जनवरी से मकर राशि में मौजूद है. 14 जनवरी को सूर्य का भी मकर राशि में प्रवेश होगा. ऐसे में मकर संक्रांति पर तीन ग्रह मिलकर त्रिग्रही योग बनाएंगे. जिसका असर कुल 4 राशि वालों पर सबसे अधिक होगा. 

 

सांकेतिक तस्वीर

नई दिल्ली: ज्योतिष के मुताबिक किसी भी राशि का परिवर्तन, ग्रह-गोचर के योग और ग्रहों के अस्त या उदय का प्रभाव सभी राशियों पर पड़ता है. 14 जनवरी को मकर संक्रांति के दिन त्रिग्रही योग बनने वाला है. दरअसल शनि पहले से मकर राशि में हैं. बुध ग्रह भी 5 जनवरी से मकर राशि में मौजूद हैं. 14 जनवरी को सूर्य का भी मकर राशि में प्रवेश होगा. ऐसे में मकर संक्रांति पर तीन-तीन ग्रह एक साथ मौजूद रहेंगे. मकर संक्रांति इस त्रिग्रही योग का असर 4 राशियों पर सबसे अधिक होगा.

  1. मकर संक्रांति पर बनेगा त्रिग्रही योग
  2. 4 राशि के जातकों को होगा नुकसान
  3. शनि-सूर्य और बुध से बनेगा त्रिग्रही योग

वृषभ (Taurus): सूर्य आपकी कुंडली नौवें भाव में प्रवेश करेंगे. जिस कारण पारिवारिक सुख-शांति में भंग हो सकती है. इसके अलावा पिता से विवाद हो सकता है. सूर्य गोचर के दौरान बहुत अधिक चुनौतियों का सामना करना पड़ेगा. कर्ज की भी समस्या परेशान कर सकती है. दरअसल वृषभ राशि का स्वामी शुक्र है. शुक्र और सूर्य के बीच शत्रुता का भाव रहता है. 

मिथुन (Gemini): आपकी कुंडली में शनि-सूर्य एक साथ 8वें भाव में रहने वाले हैं. जिस कारण स्वास्थ्य संबंधी परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है. दूर की यात्रा का योग बनेगा. लाइफ पार्टनर के साथ अनबन हो सकती है. मिथुन राशि का स्वामी बुध ग्रह है. शनि का बुध के साथ शत्रुता रहती है. 

कन्या (Virgo): इस राशि के जातकों से बेहद सावधान रहने की आवश्यकता पड़ेगी. खासकर वाहन चलाते वक्त बहुत अधिक सतर्क रहना होगा. अन्यथा भारी नुकसान हो सकता है. इसके अलावा परिवार में माता-पिता की सेहत का भी खास ख्याल रखना होगा. संतान की अवांछित गतिविधि से मानसिक तनाव हो सकता है. 

धनु (Sagittarius): परिवार में कलह और तनाव का माहौल देखने को मिलेगा. धन कमाने में परेशानियां आएंगी. आर्थिक नुकसान हो सकता है. इसके अलावा शादीशुदा जातकों को वैवाहिक जीवन में तनाव हो सकता है. सेहत का खास ख्याल रखना होगा. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news