Shani Asta 2023: न्याय के देवता शनि 30 जनवरी को होने जा रहे अस्त, इन 3 राशियों पर छाएगा बड़ा संकट; बचाव के लिए तुरंत शुरू कर दें ये उपाय
Advertisement

Shani Asta 2023: न्याय के देवता शनि 30 जनवरी को होने जा रहे अस्त, इन 3 राशियों पर छाएगा बड़ा संकट; बचाव के लिए तुरंत शुरू कर दें ये उपाय

Shani Ast Jan 2023 and Remedies: न्याय के देवता कहे जाने वाले शनि ग्रह 30 जनवरी को अस्त होने जा रहे हैं. उनके अस्त होने के साथ ही 3 राशियों पर कई तरह के संकट छाने जा रहे हैं. इन संकटों से बचने के लिए उन्हें तुरंत कुछ ज्योतिष उपाय शुरू कर देने चाहिए. 

Shani Asta 2023: न्याय के देवता शनि 30 जनवरी को होने जा रहे अस्त, इन 3 राशियों पर छाएगा बड़ा संकट; बचाव के लिए तुरंत शुरू कर दें ये उपाय

Shani Asta 2023 Side Effects: ज्योतिष शास्त्र में कहा जाता है कि जब भी कोई बड़ा ग्रह खासकर शनि ग्रह जब भी उदय या अस्त होता है तो सभी 12 राशियों के जीवन में हलचल मच जाती है. इस बार भी न्याय के देवता कहे जाने वाले शनि देव 30 जनवरी को कुंभ राशि में अस्त होने जा रहे हैं. ज्योतिषविदों का कहना कै कि शनि के इस राशि परिवर्तन से 3 राशियों की जीवन में संकट के बादल छाने जा रहे हैं. ऐसे में उन्हें विशेष उपाय कर लेने की जरूरत है. आइए जानते हैं कि वे राशियां कौन सी हैं और इस संकट से बचाव के उपाय क्या हैं. 

नौकरी-कारोबार में होगी समस्या

वृश्चिक राशि: इस राशि का स्वामी मंगल है. ज्योतिष शास्त्र में मंगल और शनि में शत्रुता का भाव माना गया है. ऐसे में शनि ग्रह के गोचर (Shani Ast Jan 2023) होने से आपको विशेष सावधानी बरतने की जरूरत है. आपको रूपया-पैसा वापस मिलने में परेशानी हो सकती है. आपका निवेश अटक सकता है. नौकरी-कारोबार में कई दिक्कतें पेश आ सकती हैं. परिवार में मां-बाप की का स्वास्थ्य अचानक गिर सकती है. उनकी सेहत का ख्याल रखना होगा. 

दांपत्य जीवन में आ सकती है कड़वाहट

सिंह राशि: इस राशि के लोगो के लिए शनि ग्रह का अस्त (Shani Gochar Jan 2023) होना दांपत्य जीवन में कड़वाहट लेकर आ सकता है. आपको आर्थिक मोर्चे पर नुकसान भुगतना पड़ सकता है. पार्टनरशिप से जुड़े कार्यों में नुकसान झेलना पड़ सकता है. सोच-समझकर निवेश करें और फिजूलखर्ची पर कंट्रोल करें. जब तक शनि ग्रह अस्त रहें, तब तक कोई भी नया कारोबार या नौकरी की शुरुआत करने की न सोचे. आपको नुकसान उठाना पड़ सकता है. 

झेलनी पड़ सकती हैं स्वास्थ्य से जुड़ी दिक्कतें

कर्क राशि: इस राशि में शनि देव कुंडली के 8वें भाग में अस्त होने जा रहे हैं. यह अवधि कर्क राशि के जातकों के लिए भारी पड़ने जा रही है. उन्हें स्वास्थ्य से जुड़ी दिक्कतें झेलनी पड़ सकती हैं. पारिवारिक मामलों में कलह बढ़ेगी और आर्थिक तंगी भी परेशान करेगी. किसी को उधार में पैसे देते हुए सावधान रहें. अपने मानसिक तनाव को नियंत्रित करने की कोशिश करें. 

अस्त शनि से कुप्रभावों से ऐसे करें बचाव 

अस्त हो रहे शनि के कुप्रभावों से बचने के लिए आप कुछ विशेष उपाय (Shani Dev Remedies) कर सकते हैं. अगर आप सेहत से जुड़ी दिक्कतें झेल रहे हैं तो शनिवार के दिन मछलियों को दाना डालें और साथ ही बीज मंत्र 'ऊं प्राँ प्रीं प्रौं सः शनैश्चराय नमः' का जाप करें. ऐसा करने से आपकी समस्या काफी हद तक कम हो सकती है. आर्थिक दिक्कतों को दूर करने के लिए आप शनिवार के दिन नारियल का छोटा सा हिस्सा काटकर उसमें शक्कर और आटा भर दें. इसके बाद उसे चीटियों के बिल के पास रख दें. ऐसा करने से शनि देव प्रसन्न होते हैं और आपकी सारी परेशानियों को हर लेते हैं. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें

Trending news