Premanand Ji Maharaj: प्रेमानंद जी महाराज ने बताए समय से पहले मृत्यु के 5 अहम कारण, बचने के लिए करें सुधार
Advertisement
trendingNow12213140

Premanand Ji Maharaj: प्रेमानंद जी महाराज ने बताए समय से पहले मृत्यु के 5 अहम कारण, बचने के लिए करें सुधार

Premanand Ji Maharaj Viral Video: कृष्ण मार्गी वृंदावन के प्रेमानंद जी महाराज ने व्यक्ति को उसके समय से पहले मृत्यु होने का कारण बताया है. प्रेमानंद जी का मानना है कि व्यक्ति अगर इन बातों को फॉलो नहीं करता है तो यह उसकी अकाल मृत्यु का कारण बन सकता है. आइए विस्तार में इन अकाल मृत्यु का कारण जानें.

 

premanand ji maharaj

Premanand Ji On Premature Death: व्यक्ति का उसके जन्म और मृत्यु पर कोई जोर नहीं चल पाता है. ऐसे में कब कोई घटना उसकी मृत्यु का कारण बन जाए नहीं जानता. कई बार तो व्यक्ति को आकस्मिक घटना उसे मृत्यु की ओर धकेल देती है. ऐसे में परिस्थिति नहीं बल्कि व्यक्ति के ये पांच कर्म उसे समय से पहले मौत की ओर धकेल देती है.

दरअसल कृष्ण मार्गी वृंदावन के प्रेमानंद जी महाराज ने व्यक्ति को उसकी समय से पहले हुई मृत्यु के पांच कारणों के बारे में बताया है. उनका मानना है कि व्यक्ति के अच्छे कर्म उसे मोक्ष की प्राप्ति कराते हैं बल्कि बुरे कर्म उसे नरक की ओर ढकेल देते हैं. ऐसे में चलिए विस्तार में इन पांच कारणों के बारे में जानें.

Dream Meaning: बुरा समय समाप्त होने से पहले सपने में दिखती है ये चीज, जल्द खुशियां लौटने का है संकेत
 

ऐसे लोगों से नाराज हो जाते हैं भगवान

प्रेमानंद जी महाराज का मानना है कि यदि व्यक्ति वेद और पुराणों की इज्जत या सम्मान नहीं करता है तो ऐसे लोगों से कभी भगवान प्रसन्न नहीं रहते हैं. ऐसे में उस व्यक्ति की मृत्यु समय से पहले हो सकती है.

कन्या का अपमान करना

प्रेमानंद जी का मानना है कि जो व्यक्ति कन्या का अपमान करें या फिर उन्हें अपने से नीचा समझे और गलत नजर से देखे तो उनकी मृत्यु समय से पहले अवश्य लिखी है.

Astro Tips: खूबसूरती से होता है इस ग्रह का संबंध, कुंडली में इसके कमजोर होने पर ऐसा हो जाता है व्यक्ति का चेहरा
 

माता पिता का सम्मान ना करना

प्रेमानंद जी का मानना है कि जो व्यक्ति अपने माता पिता या फिर बड़ों का सम्मान नहीं करता है और अपशब्द बोलता हो तो उनकी मृत्यु समय से पहले हो सकती है.

पराई स्त्री पर नजर डालना

प्रेमानंद जी महाराज का कहना है कि जो व्यक्ति अपनी पत्नी के अलावा किसी पराई स्त्री पर नजर रखता है या फिर उसके साथ संबंध बनाता है तो ऐसे लोगों को भगवान कभी माफ नहीं करता. साथ ही ऐसे लोगों की समय से पहने मृत्यु निश्चित है.

दूसरे के धन को हड़पना

प्रेमानंद जी महाराज ने यह भी बताया है कि जो लोग किसी और के धन को हड़पने की नियत रखते हैं तो उनकी दर्दनाक मृत्यु निश्चित है. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news