Pigeon: घर में चाहते हैं धन वर्षा तो ले आए ये चीज, लक्ष्मी जी हो जाएंगी आप पर सदा के लिए मेहरबान
Advertisement
trendingNow11590072

Pigeon: घर में चाहते हैं धन वर्षा तो ले आए ये चीज, लक्ष्मी जी हो जाएंगी आप पर सदा के लिए मेहरबान

Astro tips: मनुष्य और पंछियों के बीच एक गहरा नाता होता है, यदि इस नाते को किसी ने अच्छे से समझ लिया और उसे निभा लिया तो फिर उसके पास लक्ष्मी की कभी कमी नहीं होती है. इसी तरह हमारे जीवन में कबूतर भी बड़ा महत्व रखता है.

कबूतर

Astro: कुछ पक्षी ऐसे भी होते हैं, जो कि आपको किसी भी पल मालामाल बना सकते हैं. मनुष्य और पक्षियों के बीच एक गहरा नाता होता है, यदि इस नाते को किसी ने अच्छे से समझकर निभा लिया तो फिर उसके पास लक्ष्मी की कभी कमी नहीं रहती है. इसी तरह हमारे जीवन में कबूतर भी बड़ा महत्व रखते हैं. कबूतर एक ऐसा पक्षी है, जो आपकी किस्मत बदल सकता है. आज हम आपको इस पक्षी के बारे में विस्तार से बताएंगे. 

घर पर आगमन

घर में कबूतर का आगमन काफी शुभ माना जाता है, इसलिए लोग अपने घर की छतों, बालकनी में कबूतर के लिए पानी और अनाज के दाने डालते हैं, ताकि दिन भर में एक बार कबूतर जरूर घर पर आए. कबूतर का आना एक शुभ संदेश लेकर आना माना जाता है. यदि छत के ऊपर बैठा कबूतर बोलता है तो वह और भी ज्यादा शुभ होता है.

पंख

कबूतर का एक पंख आपके जीवन को बदल सकता है. कहते हैं कि यदि कबूतर का एक पंख आपको मिल जाए तो उसे एक सफेद या लाल कपड़े में लपेटकर उसके ऊपर लाल धागा 7 बार लपेट दें, फिर उसे तिजोरी में रख दें. ऐसा करने से आपकी तिजोरी हमेशा भरी रहेगी. कभी भी आर्थिक संकटों का सामना नहीं करना पड़ेगा.

नौकरी

गुरुवार के दिन पीले कपड़े में हल्दी की गांठ के साथ कबूतर का पंख और पीली कौड़ी रखने से अच्छी नौकरी मिलने की संभावना और प्रबल हो जाती है. यदि पति-पत्नी के बीच झगड़े होते हैं तो कबूतर के पंख को बेडरूम में पूर्व दिशा में रख दे. इससे दोनों के बीच होने वाले झगड़े समाप्त हो जाएंगे.

नकारात्मक उर्जा 

कबूतर के एक पंख को लिविंग रूम के दक्षिण हिस्से की किसी कोने में रख देना चाहिए. इससे घर में मौजूद नकारात्मक ऊर्जा दूर हो जाती है और सकारात्मक ऊर्जा घर में प्रवेश करती है.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें

Trending news