Advertisement
trendingPhotos1504544
photoDetails1hindi

Vastu Tips: वास्तु के अनुसार सही दिशा में लगाएं घर में घड़ी, करियर में मिलेगी जबरदस्त तरक्की

Vastu Tips for Clock: घर में दीवार घड़ी का होना आम बात है. इसे लोग समय देखने के लिए अपने घरों में लगाते हैं. हालांकि, लोग आजकल सजावट के तौर पर रंग-बिरंगे और विभिन्न आकार व डिजाइनों वाली घड़ियां भी घर में लगाते हैं. हालांकि, इसके लिए वह वास्तु शास्त्र के नियमों का पालन नहीं करते हैं. जबकि, घर में लगाए जाने वाली दीवार घड़ी के लिए सही दिशा का होना बेहद जरूरी है, वरना वास्तु दोष का सामना करना पड़ सकता है. 

VASTU TIPS

1/5
VASTU TIPS

वास्तु शास्त्र के अनुसार, घर में घड़ी लगाते समय सही दिशा का ज्ञान होना बेहद जरूरी है. ऐसा न करने से खुशहाली और तरक्की में बाधा उत्पन्न होती है. घर में घड़ी को पूर्व दिशा में लगाना शुभ माना गया है. इससे घर में खुशहाली आती है. 

2/5

पेंडुलम वाली घड़ी दिखने में बहुत अच्छी लगती है, इसलिए लोग इन घड़ियों को घर में लगाना पसंद करते हैं. हालांकि, वास्तु शास्त्र के अनुसार, पेंडुलम वाली घड़ियों को घर में लगाना शुभ नहीं माना जाता है. इससे घर की खुशियों में बुरी नजर लग जाती है. 

3/5

घड़ी को घर में दक्षिण दिशा की तरफ भूलकर भी नहीं लगाना चाहिए. ऐसा करने से वास्तु दोष उत्पन्न हो सकता है और आर्थिक तंगी की आशंका बढ़ जाती है. वहीं, दक्षिण दिशा की तरफ घड़ी लगाने से सेहत पर भी बुरा असर पड़ता है. 

4/5

आजकल बाजार में तरह-तरह के शेप और रंगों वाली घड़ियां उपलब्ध हैं. वास्तु शास्त्र के हिसाब से घर में कभी भी नारंगी और हरे रंग की घड़ी नहीं लगानी चाहिए. इन रंगों की घड़ियां निगेटिव एनर्जी को बुलावा देती हैं.

5/5

घड़ी को कभी भी घर के मुख्य द्वार या दरवाजे पर नहीं लगाना चाहिए. ऐसा करने से घर में निगेटिव एनर्जी का संचार होने लगता है और सदस्यों पर बुरा असर पड़ने लगता है. .

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

ट्रेन्डिंग फोटोज़