Advertisement
trendingPhotos1509347
photoDetails1hindi

Lord Hanuman: नए साल में हनुमान जी की इन तस्वीरों को लगाने से मिलेगा फायदा, टल जाएंगे हर संकट

Vastu Tips for Hanuman Photos: नया साल शुरू हो गया है. हर कोई चाहता है कि नया साल उनके लिए फलदायी रहे. इसके लिए वह तमाम तरह के उपाय भी करते हैं. कलयुग में हनुमानजी का नाम लेने भर से दूर, भय, संकट टल जाते हैं. हनुमान जी को अष्टसिद्धियों और नवनिधियों का वरदान मिला है. ऐसे में घर में उनकी तस्वीरों को लगाने से हर तरह की परेशानियां जीवन से दूर चली जाती हैं. आइए जानते हैं कि वास्तु के हिसाब से नये साल में भगवान हनुमान की कौन सी तस्वीर लगानी चाहिए.

1/5

जीवन में किसी भी कार्य में सफलता हाथ नहीं लगती. नौकरी और पढ़ाई में बाधा बार-बार बाधा उत्पन्न हो रही हो तो आकाश में उड़ते हुए हनुमानजी का चित्र लगाना चाहिए. इससे सफलता की राह आसान होने लगती है.

2/5

आपको लगता है कि घर में बुरी शक्तियों और नकारात्मक ऊर्जा का संचार हो रहा है तो घर की दक्षिण दिशा वाली दीवार पर लाल रंग की बैठी हुई मुद्रा में हनुमान जी का चित्र लगाएं. इससे जीवन में सकारात्मक ऊर्जा का वास होता है.

3/5

अगर आपको या परिवार के किसी सदस्य को ऐसा लगता है कि उसमें आत्मविश्वास या साहस की कमी है. किसी भी निर्णय में नहीं पहुंत पाते हैं तो घर में हाथ में पर्वत उठाए हुए हनुमान जी की तस्वीर लगाएं. इससे आत्मविश्वास मजबूत होगा. 

4/5

राम दरबार में हनुमान जी की तस्वीर लगाने से काफी फायदा मिलता है. यानी कि जिस तस्वीर में हनुमान जी भगवान राम के चरणों में बैठे हों. ऐसी फोटो लगाने से परिवार में प्रेम, विश्वास, स्नेह और एकता बढ़ती है. 

5/5

घर के सदस्य अगर एक-दूसरे से अलग-थलग बने रहते हों तो हनुमान जी की श्रीराम की आराधना करते हुए या श्रीराम का कीर्तन करते हुई तस्वीर लगानी चाहिए. इससे परिवार के सदस्यों में एक-दूसरे के प्रति समर्पण का भाव पैदा होता है.  (Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

ट्रेन्डिंग फोटोज़