Advertisement
photoDetails1hindi

Namak Ke Upay: एक चुटकी नमक खोल देगा आपकी बंद किस्मत, जमकर होगी बरकत; आजमाएं ये टोटके

Salt Remedies: घर में खुशहाली से लेकर धन प्राप्ति के लिए ज्योतिष शास्त्र में कई तरह के उपाय व टोटके बताए गए हैं. इन उपायों को आसानी से घर में रखे सामानों से किया जा सकता है. घर के किचन की बात करें तो यहां मौजूद कई चीजों से ज्योतिष के अचूक उपाय किए जा सकते हैं. ये उपाय इतने कारगर माने जाते हैं कि अगर ढंग से किए जाएं तो सोए हुए भाग्य को जगा सकते हैं. आज आपको किचन में मौजूद एक सस्ती सामग्री से उपाय करना बताएंगे. 

1/5

नमक में सकारात्मक ऊर्जा होती है और यह किसी भी तरह की नकारात्मक ऊर्जा को शांत कर सकता है. यही वजह है कि ज्योतिष शास्त्र के कई सारे उपाय नमक पर मौजूद हैं. इनके जरिए जीवन में तरक्की और खुशहाली पाई जा सकती है. 

2/5

कांच की प्याली में सेंधा नमक भरकर, उसमें पांच साबुत लौंग डाल दें. इस प्याली को ऐसी जगह पर रखें, जहां किसी की नजर आसानी से नहीं पहुंच सके. ऐसा करने से घर में बरकत आने लगती है.

 

3/5

घर में पोछा लगाने वाले पानी में थोड़ा सा नमक मिला लें. ऐसा कम से कम हफ्ते में दो बार करें. ऐसा करने से शीघ्र धन की प्राप्ति होती हैं और घर पॉजिटिव उर्जा से भर जाती है. 

 

4/5

आर्थिक समस्याओं को दूर करने के लिए कांच के ग्लास में पानी भरकर, इसमें एक चम्मच नमक घोलकर घर के नैऋत्य कोण (साउथ-वेस्ट दिशा) में रख दें. ऐसा करने से जीवन में आ रही बहुत सारी परेशानियों से निजात मिलने लगती है. 

5/5

कांच की कटोरी में सेंधा नमक भरकर बेडरूम में रख दें. हर 10 से 15 दिन में पुराने नमक को हटाकर नया नमक भर दें. ऐसा करने से दांपत्य जीवन में संबंध मजबूत और मधुर होते हैं और कलह और लड़ाई-झगड़े से मुक्ति मिलती है.  (Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

ट्रेन्डिंग फोटोज़