Advertisement
trendingPhotos1168506
photoDetails1hindi

Astro Tips: बेहद चमत्कारी है ये गुड़हल का फूल, इन छोटे-छोटे उपायों से दूर हो जाती हैं बड़ी परेशानियां

Gulhad Flower Remedies: जीवन में आने वाली छोटी-बड़ी समस्याओं से छुटकारा पाने के लिए ज्योतिष शास्त्र में कुछ आसान से उपायों के बारे में बताया गया है. इनमें गुड़हल के फूलों के उपाय बेहद खास हैं, जिन्हें करने से व्यक्ति के जीवन में काफी हद तक सभी समस्याओं का अंत हो जाता है. 

 

सुख-समृद्धि की प्राप्ति के लिए

1/6
सुख-समृद्धि की प्राप्ति के लिए

जीवन में खुशहाली के साथ-साथ सुख-समृद्धि पाने के लिए मां दुर्गा के चरणों में चूड़ियां, लौंग, सिंदूर, इत्र के साथ-साथ लाल रंग के गुड़हल के फूल चढ़ाने से लाभ होता है. साथ ही, जीवन में सुख-समृद्धि का वास होता है और मां दुर्गा की कृपा प्राप्त होती है. 

 

कोर्ट-कचहरी के मामलों से छुटकारा पाने के लिए

2/6
कोर्ट-कचहरी के मामलों से छुटकारा पाने के लिए

अगर लंबे समय कोर्ट-कचहरी के मामले पीछा नहीं छोड़ रहे और कानूनी पचड़ों से घिरे हुए हैं तो इस समस्या से बाहर निकलने में आपकी मदद गुड़हल का फूल कर सकता है. मां दुर्गा को गुड़हल का फूल अर्पित करने से आपकी सभी समस्याएं दूर हो जाएंगी.  साथ ही घर में ये फूल लगाएं. इससे लाभ होगा. 

 

बिजनेस और करियर में तरक्की के लिए

3/6
बिजनेस और करियर में तरक्की के लिए

जीवन में तरक्की और करियर में सफलता पाने के लिए सूर्य देव की पूजा का विधान है. मान्यता है कि नियमित रूप से भगवान सूर्य देव को जल अर्पित करते समय गुड़हल का फूल सूर्य देव को जरूर अर्पित करें. ऐसा करने से शरीर में सकारात्मक ऊर्जा का वास होता है. साथ ही, व्यक्ति बिजनेस और करियर में तरक्की पाता है. 

 

आर्थिक स्थिति बेहतर करने के लिए

4/6
आर्थिक स्थिति बेहतर करने के लिए

अगर किसी जातक की आर्थिक स्थिति खराब है तो ऐसे में ये उपाय इस परेशानी से बाहर निकालने में मदद कर सकता है. आर्थिक स्थिति को मजबूत करने के लिए मंगलवार के दिन भगवान हनुमान को लाल रंग का गुड़हल का फूल अर्पित करें. साथ ही, मां लक्ष्मी को गुड़हल का फूल अर्पित करने से धन की कमी दूर होती है. 

 

मंगल की मजबूती के लिए

5/6
मंगल की मजबूती के लिए

ज्योतिष अनुसार कुंडली में मंगल की स्थिति खराब होने पर व्यक्ति को विवाह में देरी और अन्य कई कष्टों का सामना करना पड़ता है. ऐसे में मंगल को मजबूत करने के लिए गुड़हल का फूल बहुत लाभकारी है. विवाह में हो रही देरी या अन्य कई तरह के कष्टों से छुटकारा पाने के लिए घर में लाल रंग के गुड़हल का पौधा लगाना शुभ होगा. 

 

कुंडली में सूर्य होगा मजबूत

6/6
कुंडली में सूर्य होगा मजबूत

किसी भी जातक की कुंडली में कमजोर सूर्य के कारण व्यक्ति के मान-सम्मान में कमी आने लगती है. एकाग्रता में कमी आने लगती है. ऐसे में घर की पूर्व दिशा में लाल रंग के गुड़हल का पेड़ लगाने से घर की नकारात्मक ऊर्जा कम होती हैं. और सूर्य की स्थिति मजबूत होती जाती है. 

 

ट्रेन्डिंग फोटोज़