Palmistry: हथेली पर ये रेखा बनाती है धन लाभ का योग, विदेश यात्रा का भी मिलता है सुख
Advertisement

Palmistry: हथेली पर ये रेखा बनाती है धन लाभ का योग, विदेश यात्रा का भी मिलता है सुख

Travel Line: इंसान के जीवन में ज्योतिष और वास्तु शास्त्र की तरह हस्तरेखा शास्त्र का भी काफी महत्व है. हथेली की रेखाओं से इंसान के बारे में बहुत कुछ जानकारी प्राप्त की जा सकती है. आज एक ऐसे ही रेखा के बारे में बात करेंगे, जिससे अचानक धन लाभ के योग बनते हैं. 

हस्तरेखा शास्त्र

Travel Line in Hand: इंसान की हथेली पर विभिन्न प्रकार की रेखाएं और चिह्न होते हैं, जिसके जरिए भविष्य के बारे में बहुत कुछ अनुमान लगाया जा सकता है. इसके बारे में हस्तरेखा शास्त्र में विस्तार से बताया गया है. आज एक ऐसे ही रेखा के बारे में बात करेंगे. इसको  'यात्रा रेखा' के नाम से जाना जाता है. किसी जातक की हथेली पर यह रेखा अन्य रेखाओं और चिह्नों से मिले तो अलग-अलग तरह के फायदे मिलते हैं. 

प्रेम संबंध

यात्रा रेखा अगर चंद्र पर्वत से निकलकर हृदय रेखा में मिले तो इससे जातक के यात्रा के दौरान प्रेम संबंध बनते हैं. यह संबंध विवाह तक भी पहुंचते हैं. हालांकि, यह रेखा स्पष्ट रूप से दिखाई देनी चाहिए.

विदेश यात्रा

यात्रा रेखा अगर चंद्र पर्वत से निकलकर  गुरु पर्वत तक पहुंच जाए तो ऐसे लोगों को लंबी दूरी की यात्रा करने का सौभाग्य प्राप्त होता है. ऐसे लोग अपने जीवन में कई बार विदेश यात्राएं भी करते हैं.  वहीं, यात्रा रेखा पर क्रॉस और पास में कोई चतुष्कोण बना हो तो ऐसे लोगों के विदेश यात्रा का कार्यक्रम किसी न किसी कारणवश स्थगित हो जाता है.

धन की प्राप्ति

यात्रा रेखा अगर बुध पर्वत पर पहुंच जाए तो ऐसे लोगों को अपनी यात्रा के दौरान अचानक धन की प्राप्ति होती है. वहीं, अगर चंद्र पर्वत से निकली हुई यात्रा रेखा वापस मुड़कर चंद्र पर्वत पर आ जाए तो ऐसे लोगों विदेश से अपने देश मजबूरी में लौटना पड़ता है.

अपनी निःशुल्क कुंडली पाने के लिए यहाँ तुरंत क्लिक करें

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news