Numerology: कम उम्र में ही करोड़पति बन जाते हैं इन तारीखों में जन्‍मे लोग, होती है ये एक और खूबी
Advertisement
trendingNow11214804

Numerology: कम उम्र में ही करोड़पति बन जाते हैं इन तारीखों में जन्‍मे लोग, होती है ये एक और खूबी

Characteristics of Mulank 5: कुछ खास तारीखों में जन्‍मे लोग बेहद सौभाग्‍यशाली होते हैं. वे कम उम्र में ही अपार धन-संपत्ति के मालिक बन जाते हैं. ये जातक संवाद कला में भी खासे निपुण होते हैं. 

फाइल फोटो

Lucky Mulank People: अंक शास्‍त्र में अंकों के आधार पर गणनाएं की जाती हैं. व्‍यक्ति की जन्‍म तारीख से उसका मूलांक पता चल जाता है. मूलांक जातक की जन्‍म तारीख का जोड़ होता है. जैसे किसी भी महीने की 5, 14 और 23 तारीख को जन्‍मे जातक का मूलांक 5 होगा. अंक शास्‍त्र के मुताबिक मूलांक 5 के जातक बेहद भाग्‍यशाली होते हैं, उनके पास खूब धन-दौलत होती है और कमाल की बात यह है कि यह सब उन्‍हें कम उम्र में ही मिल जाती है. आइए मूलांक 5 के जातकों के जीवन और उनकी खूबियों के बारे में जानते हैं. 

कम उम्र से ही कमाने लगते हैं पैसा 

मूलांक 5 के जातक बहुत कम उम्र से ही पैसा कमाने लगते हैं. ये जातक बेहद मेहनती और वाक् चातुर्य के धनी होते हैं. इसके पीछे वजह मूलांक 5 के स्‍वामी बुध हैं. बुध ग्रह इन जातकों को तर्क, बुद्धि, वाक कौशल देते हैं. साथ ही ये जातक व्‍यापार करने में माहिर होते हैं. ये व्‍यापार में तेजी से सफलता पाते हैं और कम उम्र में ही तगड़ा बैंक बैलेंस बना लेते हैं. ये लोग बड़े बिजनेसमेन बनते हैं. ये लोग कम लागत लगाकर भी बड़ा बिजनेस खड़ा कर लेते हैं.    

यह भी पढ़ें: Vakri Shani Effects: शनि-बुध की चाल खोलेगी 4 राशि वालों की किस्‍मत, 2 जुलाई से पहले प्रमोशन-नई जॉब के योग

संगीत में होती है खासी रुचि 

मूलांक 5 के जातकों को संगती में गहरी रुचि होती है. इनके पास वाद्य यंत्रों और संगीत का अच्‍छा कलेक्‍शन होता है. इन जातकों में हर मसले से शांति से निपटने की खूबी होती है. ये अपनी बुद्धि और तर्क से हर समस्‍या का हल खोज लेते हैं. ऐसे जातक गरीब घर में पैदा होकर भी अपने दम पर खूब धन-दौलत कमाते हैं. 

यह भी पढ़ें: Dhan Prapti Ke Upay: पैसों की तंगी दूर कर अमीर बनने के अचूक उपाय! मेन गेट पर लगा लें इनमें से कोई एक चीज

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news