Numerology: लव मैरिज करते हैं इन तारीखों में जन्‍मे लोग पर साथी से हमेशा छिपाते हैं एक बात!
Advertisement
trendingNow11253935

Numerology: लव मैरिज करते हैं इन तारीखों में जन्‍मे लोग पर साथी से हमेशा छिपाते हैं एक बात!

Number 4 in Numerology: हर मूलांक के जातकों की कुछ खासियतें होती हैं. मूलांक 4 के जातकों की बात करें तो वे प्‍यार पाने और प्‍यार बांटने में भरोसा करते हैं. आमतौर पर वे लव मैरिज ही करते हैं. 

फाइल फोटो

Mulank 4 people Personality: अंक शास्‍त्र में जातक की जन्‍म तारीख के अंकों के आधार पर गणनाएं की जाती हैं. जन्‍म तारीख का जोड़ मूलांक कहलाता है. अंक शास्‍त्र यानी कि न्यूमरोलॉजी में मूलांक 1 से मूलांक 9 तक के जातकों की पर्सनालिटी की खास बातें बताई गई हैं. इससे संबंधित मूलांक के जातक के बारे में काफी कुछ जाना जा सकता है. आज हम मूलांक 4 के जातकों के बारे में जानते हैं. जो लोग किसी भी महीने की 4, 13, 22 तारीख को पैदा हुए हैं उनका मूलांक 4 है. 

मस्‍तमौला होते हैं मूलांक 4 के जातक 

मूलांक 4 के जातक स्‍वभाव से मस्त मौला होते हैं और खुलकर जिंदगी जीना पसंद करते हैं. वे खूब हंसी-मजाक करते हैं और अपने आसपास के लोगों को हमेशा खुश रखते हैं. वे अपने पार्टनर को भी खूब खुश रखते हैं.  

करते हैं खूब सारे अफेयर 

इन जातकों के एक से ज्‍यादा अफेयर होना आम बात है. दरअसल, इनकी पर्सनालिटी इतनी आकर्षक होती है कि लोग इनकी ओर खिंचे चले आते हैं. ये दिखने में भी सुंदर और स्‍मार्ट होते हैं. ये लव मैरिज करना ही पसंद करते हैं. हालांकि वे अपने पार्टनर से कितना भी प्‍यार करें लेकिन अपने मन की बात आसानी से शेयर नहीं करते हैं. खासतौर पर वे अपना दुख किसी से शेयर नहीं करते हैं और अकेले लड़ाई लड़ते हैं. 

काबिलियत की दम पर करते हैं तरक्‍की 

मूलांक 4 के जातक टैलेंटेड होते हैं और अपनी काबिलियत की दम पर ही तरक्‍की करते हैं. इनके पास खूब पैसा होता है. हालांकि ज्‍यादातर मामलों में इन्‍हें पैसा-संपत्ति विरासत में मिलती है. शानदार जिंदगी जीने के चक्‍कर में कई बार सारा पैसा उड़ा देते हैं. ये लोग सोचने-विचारने में काफी देर लगाते हैं. 

बिजनेस में नहीं हो पाते सफल 

ये लोग बिजनेस में सफल नहीं हो पाते हैं. ये आसानी से धोखा खा जाते हैं और नुकसान करवा बैठते हैं. ये लोग थोड़े घमंडी और कई बार उपद्रवी भी हो सकते हैं. इन लोगों पर राहु का प्रभाव रहता है. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की सर्वश्रेष्ठ हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news