नए बिजनेस के लिए ये एस्ट्रो टिप्स हैं चमत्कारी, होगा मुनाफा ही मुनाफा
Advertisement

नए बिजनेस के लिए ये एस्ट्रो टिप्स हैं चमत्कारी, होगा मुनाफा ही मुनाफा

आए दिन बिजनेसमैन के सामने व्यापार ना चलने की समस्या आती रहती है. किसी भी व्यापारी का उद्देश्य होता है कि उसका व्यवसाय खूब चले. इसके लिए ज्योतिष के कुछ खास उपाय मददगार हो सकते हैं. 

सांकेतिक तस्वीर

नई दिल्ली: अधिकांश लोग आजकल खुद की बिजनेस करना चाहते हैं. छोटी दुकान हो या कोई बड़ा शो रूम, इनमें तरक्की पाने के लिए लोग ज्योतिष के उपाय या पूजा-पाठ का सहारा लेते हैं. दरअसल आए दिन बिजनेसमैन के सामने व्यापार ना चलने की समस्या आती रहती है. किसी भी व्यापारी का उद्देश्य होता है कि उसका व्यपार खूब चले. ऐसे में ज्योतिष के कुछ खास उपाय उपयोगी हो सकते हैं. 

  1. बिजनेस में होती है तरक्की
  2. नहीं आती है किसी प्रकार की बाधाएं
  3. नए व्यापार के लिए है खास 

नए बिजनेस के लिए ज्योतिष के ये उपाय हैं खास

-बिजनेस शुरू करने के बाद हर मंगलवार को 11 पीपल के पत्ते पर लाल चंदन से 'राम-राम' लिखें. इतना करने के बाद इसे हनुमानजी के मंदिर में चढ़ा दें. ऐसा करने से बिजनेस में सफलता मिलती है. ध्यान रखना है कि इस उपाय के बारे में किसी को नहीं बताएं. 

-सोमवार के दिन 11 बेलपत्र पर केसर से 'ओम् नमः शिवाय' लिखें. इसके बाद इसी मंत्र को बोलते हुए इन बेलपत्र को शिवलिंग पर अर्पित करें. ऐसा लगातार 16 सोमवार करें. ऐसा करने से बिजनेस में आर्थिक समस्या नहीं आएगी. 

-बिजनेस के लिए माल खरीदारी से पहले 51 रुपए किसी किसी स्थान पर रख दें. माल खरीदकर वापस आने के बाद ये रुपए किसी मंदिर में दान कर दें या इस रुपए से किसी जरुरतमंद को भोजन करवाएं. ऐसा करने से बिजनेस में लाभ मिलेगा. 

इन उपायों से होगा बिजनेस में लाभ

-दुकान का खोलने के बाद कपूर और कुमकुम मिलाकर जलाएं. इस भस्म की पुड़िया बनाकर गल्ले में रख लें. मान्यता है कि ऐसा करने से बिजनेस में नजर दोष नहीं लगता है. इसके अलावा गुरुवार के दिन श्यामा तुलसी के पत्तों को किसी पीले कपड़े में बांधकर दुकान या बिजनेस के स्थान पर रख दें. ऐसा करने से बिजनेस में आर्थिक तरक्की का योग बनता है.  

-ग्राहक को दुकान से कभी खाली ना जाने दें. चाहे उस वक्त आप पूजा-पाठ ही क्यों ना कर रहे हों. अगर पहला ग्राहक कम लाभ दे, फिर भी उसे खाली हाथ ना लौटाएं.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news