Maa Lakshmi Ke Upay: ये फूल मां लक्ष्मी को है अतिप्रिय, तिजोरी में रखते ही दिखने लगता है चमत्कार
Advertisement

Maa Lakshmi Ke Upay: ये फूल मां लक्ष्मी को है अतिप्रिय, तिजोरी में रखते ही दिखने लगता है चमत्कार

Maa Lakshmi Flower: मां लक्ष्मी की कृपा कौन नहीं पाना चाहता है. इसके लिए इंसान विभिन्न तरह के उपाय भी करता है. आज एक ऐसे फूल के बारे में बताएंगे, जिसे मां को अर्पित करने से उनकी कृपा मिलने लगती है. 

मां लक्ष्मी के उपाय

Maa Lakshmi Favourite Flower: पैसा किसको पसंद नहीं होता है. इसको कमाने के लिए इंसान जिंदगीभर काफी मेहनत करता है. इसके बावजूद पैसा हर किसी के पास नहीं ठहरता है. इसके पीछे की वजह मां लक्ष्मी की कृपा का न मिलना हो सकता है. हिंदू धर्म में मां लक्ष्मी को धन की देवी कहा जाता है. ऐसे में जरूरी है कि कुछ ऐसे काम, उपाय या पूजा-पाठ किए जाएं, जिससे वह प्रसन्न हो जाएं. ऐसी मान्यता है कि मां लक्ष्मी को हारसिंगार के फूल काफी प्रिय होते हैं, इनको अर्पित करने मात्र से वह प्रसन्न हो जाती हैं.

धन लाभ

मां लक्ष्मी को पूजा के समय हारसिंगार के फूल जरूर अर्पित करें. हारसिंगार के 5 फूल सुखा लें और पीले कपड़ें में बांधकर धन रखने वाले स्थान या तिजोरी में रख दें. ऐसा करते ही चमत्कार दिखने लगेगा. इससे धन लाभ के योग बनेंगे और पैसा आपके पास ठहरेगा भी. घर में हारसिंगार का पौधा लगाने से सुख-समृद्धि में वृद्धि होती है.

बीमारी

ऐसी मान्यता है कि घर में बने मंदिर के पास हारसिंगार का पौधा लगाने से सकारात्मक ऊर्जा का संचार होता है. इससे घर से रोग, दूख, बीमारी भी कोसों दूर चली जाती है. हारसिंगार के फूलों का गुच्छा लेकर लाल रंग के कपड़े में बांधकर मां लक्ष्मी के समक्ष रखने से नौकरी संबंधित समस्या दूर होती है. 

कर्ज

हारसिंगार के पौधे की जड़ को तिजोरी या धन रखने वाले स्थान पर रखने से लाभ होता है. इसे पर्स में भी रखा जा सकता है. इस उपाय को करने से कर्ज से मुक्ति मिलती है. वहीं, हारसिंगार के 7 फूल को नारंगी कपड़े में बांधकर मां लक्ष्मी के सामने रखने से विवाह होने में आ रही बाधा दूर होती है.  

अपनी निःशुल्क कुंडली पाने के लिए यहाँ तुरंत क्लिक करें

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news