Mahashivratri 2023: महाशिवरात्रि से पहले बरसेगी भगवान शिव की खास कृपा, ये होंगे असली हकदार!
Advertisement

Mahashivratri 2023: महाशिवरात्रि से पहले बरसेगी भगवान शिव की खास कृपा, ये होंगे असली हकदार!

Lord Shiva special grace : हिंदू धर्म में भगवान शिव को सभी देवताओं से श्रेष्ठ बताया गया है इसलिए इन्हें 'देवों के देव महादेव' की संज्ञा भी दी जाती है. भगवान शिव को विश्वनाथ, काल भैरव, दीनानाथ और त्रिलोकी अलग-अलग नामों से जाना जाता है.

फाइल फोटो

Mahashivratri 2023 muhurat: हिंदू धर्म में भगवान शिव को सभी देवताओं से श्रेष्ठ बताया गया है इसलिए इन्हें 'देवों के देव महादेव' की संज्ञा भी दी जाती है. भगवान शिव को विश्वनाथ, काल भैरव, दीनानाथ और त्रिलोकी अलग-अलग नामों से जाना जाता है. सभी देवताओं में सबसे भोला भगवान शिव को बताया गया है इसलिए इन्हें 'भोलेनाथ' के नाम से भी पुकारा जाता है. शास्त्रों के जानकार बताते हैं कि जिनके ऊपर महादेव का आशीर्वाद होता है, उन्हें दुनिया की बड़ी से बड़ी शक्ति भी पराजित नहीं कर सकती है और कोई भी बाधा उनके आगे नहीं टिकती है.

इस साल 18 फरवरी 2023 को महाशिवरात्रि का पवित्र पर्व पूरे देशभर में मनाया जाएगा. इस दिन भगवान शिव अपने भक्तों के ऊपर खास कृपा करते हैं. आपको बता दें कि महाशिवरात्रि से पहले अगर आपको ऐसे संकेत मिल रहा है तो समझ लीजिए कि आप पर भगवान शिव का आशीर्वाद बरसने वाला है. भगवान शिव के आशीर्वाद से आपके जीवन में आने वाले सभी कष्ट दूर हो जाएंगे और आपके परिवार में सुख-शांति का आगमन होगा. इसका अलावा परिवार सफलता की नई ऊंचाईयों को छुएगा.  

अगर आपके सपने में शिवलिंग पर दुग्ध अभिषेक होता हुआ दिखाई दे रहा है तो समझिए कि भगवान शिव आपसे बेहद खुश हैं और जल्द अपनी कृपा आपके ऊपर बरसाने वाले हैं. भगवान शिव को बेलपत्र बहुत ही ज्यादा पसंद है आपको बता दें कि अगर आपको सपने में बेल का पेड़ या बेलपत्र नजर आता है तो समझिए आपके ऊपर भगवान शिव बंपर कृपा बरसाने वाले हैं. शास्त्रों में भगवान शिव को रुद्राक्ष धारण किए हुए बताया गया है. अगर महाशिवरात्रि से पहले आपको सपने में रुद्राक्ष आपका मनका दिख जाता है तो जानिए कि आपके जीवन में खुशहाली आने वाली है और आपके सारे संकट दूर होने वाले हैं.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

अपनी निःशुल्क कुंडली पाने के लिए यहाँ तुरंत क्लिक करें

Trending news