सारी मुश्किलें दूर कर देंगे Lal Kitab के ये 10 अचूक Totke, ये हैं करने के तरीके
Advertisement

सारी मुश्किलें दूर कर देंगे Lal Kitab के ये 10 अचूक Totke, ये हैं करने के तरीके

Lal Kitab Ke Totke: खराब ग्रह दशा जिंदगी में ढेर सारी परेशानियां ला सकती हैं. ऐसे में कुछ आसान टोटके बड़ी राहत दे सकते हैं.

(फाइल फोटो)

नई दिल्‍ली: कई बार ऐसा समय आता है जब व्‍यक्ति चारों ओर से समस्‍याओं (Problems) से घिर जाता है और उसे सारे रास्‍ते बंद होते नजर आते हैं. इसके पीछे ग्रह-नक्षत्रों की बुरी दशा कारण हो सकती है. ऐसे में कुछ अचूक टोटके (Totke) बड़ी राहत दे सकते हैं. फिर चाहे यह समस्‍या धन-संपत्ति से जुड़ी हो या सेहत से. लाल किताब (Lal Kitab) में कुछ ऐसे टोटके या उपाय बताए गए हैं, जो आसान हैं और इन्‍हें करने से बुरे दिनों में बहुत राहत मिलेगी. 

  1. संकटों को दूर करते हैं लाल किताब के अचूक टोटके 
  2. पक्षियों, गाय, चींटी को भोजन देने से दूर होते हैं संकट 
  3. खराब सेहत में नारियल उतारना आ सकता है काम 

लाल किताब के अचूक टोटके 

हनुमान चालीसा पढ़ना: नियमित तौर पर हनुमान चालीसा पढ़ने से सकारात्‍मकता आएगी और भक्ति-भाव से हनुमान जी की आराधना करने से बड़े से बड़े संकट दूर हो जाते हैं. 

हनुमान जी को चोला चढ़ाएं: हनुमान जी को 5 बार चोला चढ़ाने से संकटों से तुरंत मुक्ति मिलती है. साथ ही हर मंगलवार या शनिवार को बढ़ के पत्ते पर आटे का दीया जलाकर उसे हनुमानजी के मंदिर में रख आएं. ऐसा कम से कम 11 मंगलवार या शनिवार तक करें.

नारियल का उतारा: पानी वाले नारियल को अपने ऊपर से 21 बार वारने के बाद किसी देवस्थान पर जाकर जला दें. किसी परिजन की सेहत खराब होने पर उस पर से नारियल वारने से तत्‍काल लाभ मिलेगा. 

यह भी पढ़ें: 15 जून को Gemini राशि में प्रवेश करेगा Sun, संक्रांति पर्व पर पूजन करने से दूर होंगी Disease

गाय, कुत्ते, चींटी, पक्षियों को भोजन दें: शास्‍त्रों में वृक्ष, चींटी, पक्षी, गाय, कुत्ता, कौवा, अशक्त लोगों आदि के अन्न-जल की व्यवस्था करने को बहुत अच्‍छा बताया गया है. ऐसा करने से कई संकट दूर होते हैं. 

मछलियों को आटे की गोलियां खिलाएं: कागज के छोटे-छोटे टुकड़ों पर छोटे अक्षरों में राम-राम लिखें. आटे की छोटी-छोटी गोलियां बनाकर एक-एक कागज उनमें लपेट लें और नदी या तालाब पर जाकर मछलियों और कछुओं को ये गोलियां खिलाएं. इससे बहुत लाभ होगा. 

गाय को रोली खिलाएं: गाय को रोटी खिलाने से आर्थिक संकट दूर होता है. 

तुलसी को जल चढ़ाएं: एक तांबे के लोटे में जल लें और उसमें थोड़ा-सा लाल चंदन मिला दें. फिर इस लोटे को रात भर अपने सिरहाने के पास रखें. सुबह उठकर सबसे पहले उस जल को तुलसी के पौधे में चढ़ा दें. कुछ दिन तक ऐसा करने से धीरे-धीरे परेशानियां दूर होती जाएंगी. 
 
छाया दान करें: शनिवार को कांसे की कटोरी में सरसों का तेल और सिक्का डालकर उसमें अपनी परछाई देखें और तेल मांगने वाले को दे दें या किसी शनि मंदिर में शनिवार के दिन कटोरी सहित तेल रखकर आ जाएं. ऐसा करने से शनि दोष दूर होगा. 

रोजाना जाप करें: रोजाना राम का नाम या गायत्री मंत्र या महामृत्युंजय मंत्र का 43 दिनों तक लगातार जाप करने से संकट दूर होंगे. इस दौरान नॉनवेज और शराब से दूर रहें वरना मुश्किल में पड़ सकते हैं. 

श्मशान में सिक्के डालें: यदि किसी के अंतिम संस्‍कार में गए हों तो लौटते वक्त श्मशान में कुछ सिक्के फेंकते हुए आ जाएं. इसके बाद पीछे पलटकर न देखें. इससे अचानक आई बाधा तुरंत ही समाप्त हो जाएगी. 

(नोट: इस लेख में दी गई सूचनाएं सामान्य जानकारी और मान्यताओं पर आधारित हैं. Zee News इनकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news