Kedarnath Dham: केदारनाथ श्रद्धालुओं के लिए बड़ी खुशखबरी, जानें कब खुलेंगे धाम के कपाट
Advertisement
trendingNow11175142

Kedarnath Dham: केदारनाथ श्रद्धालुओं के लिए बड़ी खुशखबरी, जानें कब खुलेंगे धाम के कपाट

Kedarnath Devotees: केदारनाथ यात्रा को लेकर हमेशा से भोले के भक्तों (Shiva's Devotees) में उत्साह रहता है. शिव भक्तों के लिए केदारनाथ धाम (Kedarnath Dham) के कपाट खुलने वाले हैं. अधिकारी सभी व्यवस्थाओं का जायजा ले रहे हैं.

Kedarnath Dham: केदारनाथ श्रद्धालुओं के लिए बड़ी खुशखबरी, जानें कब खुलेंगे धाम के कपाट

Doors Of Dham Are Opening: केदारनाथ धाम में यूं तो श्रद्धालुओं के ठहरने की पर्याप्त व्यवस्था की गई है लेकिन जिस तरह से भीड़ (Crowd) आ रही है उसको देखते हुए प्रशासन के हाथ-पांव फूले हुए हैं. डीएम मयूर दीक्षित (DM Mayur Dixit) लगातार व्यवस्थाओं का जायजा ले रहे हैं. कुछ स्थानों पर टॉयलेट की कमी है जिसे दूर करने का प्रयास किया जा रहा है. 

शुक्रवार को खुलेंगे केदारनाथ धाम के कपाट

फिलहाल जीएमवीएन, बद्री-केदार समिति के साथ प्राइवेट होटल में रुकने की व्यवस्था है. लेकिन यह इतने सारे लोगों को देखते हुए काफी नहीं है. डीएम मयूर दीक्षित ने बताया कि कोविड (Covid-19) को लेकर किसी तरह की गाइडलाइंस नहीं हैं. केवल मास्क (Mask) इस्तेमाल करने की सलाह दी जा रही है. बता दें कि शुक्रवार को केदारनाथ धाम के कपाट खुलने वाले हैं.

ये भी पढें: एयरपोर्ट पर ये चीजें होती हैं एकदम Free, नहीं खर्च करना पड़ता एक भी रुपया

9 कंपनियों की हैली सेवा उपलब्ध

केदारनाथ में श्रद्धालुओं के लिए कुल 9 कंपनियां हैली सेवा (Heli Service) दे रही हैं. आपको बता दें कि उड़ान गुरुवार से ही शुरू हो गई है. फाटा से हवाई सुविधाओं का संचालन किया जा रहा है. एविएशन अधिकारी (Aviation Officer) ने बताया कि यात्रियों के आने का सिलसिला शुरू हो चुका है. अगर संख्या में तेजी आई तो उड़ानें बढ़ाई जाएंगी. बाबा केदार की डोली गुरुवार को उखीमठ (Ukhimath) से केदारनाथ पहुंच गई है. इस दौरान बड़ी संख्या में श्रद्धालु डोली के साथ केदारनाथ पहुंचे. 

ये भी पढें: रेस्टोरेंट में खाना खाने गए परिवार ने की ऐसी हरकत, यूजर्स बोले- 'इनसे गंदा कोई नहीं'

हजारों श्रद्धालुओं ने किया स्वागत

इस मौके पर केदारनाथ (Kedarnath) में पहले से मौजूद हजारों श्रद्धालुओं ने भगवान शिव की डोली का भव्य स्वागत किया. आर्मी (Army) की मराठा ब्रिगेड की 11 इन्वेंट्री के जवानों ने विशेष बैंड बजाकर डोली का स्वागत किया. मंदिर प्रांगड़ में श्रद्धालुओं का उत्साह देखने वाला था. डोली गुरुवार को रावल के कक्ष में रहेगी और सुबह कपाट खुलते समय मंदिर (Temple) में स्थापित की जाएगी.

LIVE TV

Trending news