Black Thread Rules: क्या आप भी हाथ या पैर में बांधते हैं काला धागा? इन 2 राशियों को राजा से रंक बनने में नहीं लगती देर
Advertisement

Black Thread Rules: क्या आप भी हाथ या पैर में बांधते हैं काला धागा? इन 2 राशियों को राजा से रंक बनने में नहीं लगती देर

Who Should Not Wear Black Thread: हाथ या पैरों में काला धागा बांधना आजकल एक चलन सा हो गया है. लेकिन 2 राशि वालों को ऐसा भूलकर भी नहीं करना चाहिए वरना उन्हें मंगल का क्रोध झेलना पड़ता है और वह इंसान कंगाल होने लगता है. 

Black Thread Rules: क्या आप भी हाथ या पैर में बांधते हैं काला धागा? इन 2 राशियों को राजा से रंक बनने में नहीं लगती देर

Wearing Black Thread Rules: आपने काफी लोगों को हाथ-पैर या गले में काला धागा बांधे देखा होगा. कई लोग इस रंग के धागे को शौकिया पहनते हैं तो कई बुरी नजर से खुद को बचाने के लिए धारण करते हैं. तो क्या काला धागा पहनने से आप निश्चित रूप से बुरी नजरों से बच जाते हैं. ज्योतिष विद्वानों का कहना है कि यह सच नहीं है. काला धागा पहनने पर सभी लोगों को एक जैसे परिणाम नहीं मिलते. विशेषकर कई ऐसे लोग हैं, जिन्हें भूलकर भी काला धागा (Kala Dhaga Bandhne ke Niyam) नहीं बांधना चाहिए वरना उनके घर में अनिष्ट होते देर नहीं लगती. आइए ऐसे लोगों के बारे में जानते हैं. 

ये लोग न धारण करें काला धागा (Who Should Not Wear Black Thread)

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार 2 राशि वाले लोगों को कभी भी काला धागा (Kala Dhaga Bandhne ke Niyam) नहीं बांधना चाहिए. ये 2 राशियां मेष और वृश्चिक हैं. मेष राशि के स्वामी मंगल हैं, जिनका रंग लाल है. मान्यता है कि उन्हें काले रंग से बैर है. ऐसे में अगर मेष राशि का कोई व्यक्ति काले रंग का धागा या कपड़ा धारण करता है तो उसे  मंगल का कोप झेलना पड़ता है. 

इसी तरह वृश्चिक राशि के स्वामी भी मंगल माने जाते हैं. लिहाजा वृश्चिक राशि के लोगों को भी काले रंग का धागा कभी धारण नहीं करना चाहिए. ऐसा करने से उनके जीवन में नकारात्मक घटनाएं शुरू हो सकती हैं. अगर उन्हें धागा पहनने का मन ही है तो लाल रंग का धागा धारण कर सकते हैं. इससे उन पर मंगल की कृपा बरसती है. 

बाकी राशि कर सकते हैं धारण लेकिन...

इन 2 राशियों के अलावा बाकी लोग काला धागा (Kala Dhaga Bandhne ke Niyam) पहन तो सकते हैं लेकिन इसके लिए उन्हें कई खास नियमों का पालन करना जरूरी हो जाता है. ऐसा न करने पर उनके जीवन में बुरी शक्तियों का प्रवेश हो जाता है और उन्हें सेहत- पैसों से जुड़ी परेशानियां झेलनी पड़ती हैं. 

काला धागा पहनने के नियम (Wearing Black Thread Rules)

आप जिस हाथ में काला धागा बांधें, उसमें किसी और रंग का धागा बांधना वर्जित होता है. फिर चाहे वह कलावा या कोई अन्य धागा ही क्यों न हो. 

काला धागा पहनने का सबसे शुभ दिन शनिवार को माना जाता है. यह दिन शनि देव को समर्पित होता है और काला रंग शनि देव को बेहद प्रिय है. इस दिन काला धागा बांधने से ज्यादा बेहतर परिणाम मिलते हैं. 

बीमार पड़ने पर क्या करें उपाय

अगर आपके घर में कोई सदस्य बार-बार बीमार पड़ रहा हो तो भी आप काले धागे (Kala Dhaga Bandhne ke Niyam) का उपाय कर सकते हैं. इसके लिए आप हनुमान जी के चरणों का  सिंदूर लगा हुआ काला धागा शनिवार के दिन गले में पहन लें. कहा जाता है कि ऐसा करने से तबियत में सुधार आने लगता है. 

आप काले धागे को हाथ-पैर में बांधने के अलावा घर के मुख्य द्वार पर भी टांग सकते हैं. इसके लिए आपको काले धागे के साथ नींबू लटकाकर टांगना होगा. ऐसा करने से नकारात्मक ऊर्जा का घर में प्रवेश बंद हो जाता है और परिवार में सुख-समृद्धि बढ़ती है. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें

Trending news