Jaya Kishori Quotes: 'एक भी इंसान के साथ किया ये तो मैं कामयाब', जया किशोरी ने कही ऐसी बात
Advertisement

Jaya Kishori Quotes: 'एक भी इंसान के साथ किया ये तो मैं कामयाब', जया किशोरी ने कही ऐसी बात

Motivational Quotes Of Jaya Kishori: जया किशोरी (Jaya Kishori) ने बताया है कि कोई कब अपने आपको कामयाब मान सकता है. मोटिवेशनल स्पीकर ने बताया कि हर इंसान को अपनी जिंदगी कौन सा काम जरूर करना चाहिए.

Jaya Kishori Quotes: 'एक भी इंसान के साथ किया ये तो मैं कामयाब', जया किशोरी ने कही ऐसी बात

Jaya Kishori Motivational Quotes: कथा वाचक और मोटिवेशनल स्पीकर (Motivational Speaker) जया किशोरी (Jaya Kishori) ने जिंदगी से जुड़ी कई खास बातें बताई हैं. अगर कोई इन बातों को फॉलो करता है तो उसकी जिंदगी में बड़ा बदलाव आ सकता है. अगर वह तनाव में है तो उसकी ये मुश्किल दूर हो सकती है. मोटिवेशनल स्पीकर जया किशोरी ने कहा कि अगर मेरी वजह से एक भी इंसान की लाइफ बदल जाती है तो मैं मानूंगी कि मैं कामयाब हूं. अगर मुझसे किसी एक ने भी कहा कि मेरी बात की वजह से उसकी जिंदगी बदल गई या मेरे कारण वो डिप्रेशन (Depression) से निकल आया तो मैं अपने को सफल मानूंगी.

 

हर ठोकर है चेतावनी

मोटिवेशनल स्पीकर जया किशोरी ने ये भी कहा कि सभी के जीवन में उलझने हैं, कुछ भी बोलने से पहले हमेशा सोचें. हर ठोकर इस बात की चेतावनी है कि संभल जाओ. जिंदगी बहुत खूबसूरत है. आप इसे जीने की तो ठानिए.

दूसरे से ना करें अपनी तुलना

जया किशोरी के मुताबिक, कभी भी किसी से अपनी तुलना नहीं करें. सभी की जिंदगी अलग है. मुश्किलें अलग हैं. राह अलग है. खुद पर विश्वास होना सबसे बड़ी जीत है. जीवन का दूसरा नाम बदलाव है. ये बदलाव चाहे आप में हो, आपके काम में हो, आपके रिश्तों में हो या संसार में हो. उसे अपनाना सीखिए.

किसी के जाने पर ना हों दुखी

उन्होंने आगे कहा कि जो खो चुका है उसको भूल जाओ. जिस चीज को पाने की इच्छा रखते हो उसे हासिल करने के लिए जी जान से जुट जाओ. जमकर मेहनत करो. इसके अलावा उन्होंने कहा कि दूसरों की बुराई के कारण अपने अंदर की अच्छाई को नष्ट मत करो.

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news