Horoscope 3 June 2022: मेष को कष्ट तो मीन को हो सकती है धन की हानि, जानें अपना भविष्यफल
Advertisement
trendingNow11205843

Horoscope 3 June 2022: मेष को कष्ट तो मीन को हो सकती है धन की हानि, जानें अपना भविष्यफल

Horoscope Today 3 June 2022 Aaj Ka Rashifal in Hindi: राशिफल की दृष्टि से शुक्रवार के दिन कुछ राशियों के लिए धन लाभ का प्रबल योग बना हुआ है. ग्रहों की चाल शुक्रवार के दिन सभी राशियों को प्रभावित करने जा रही है. जानते हैं आज का संपूर्ण राशिफल.

Horoscope 3 June 2022: मेष को कष्ट तो मीन को हो सकती है धन की हानि, जानें अपना भविष्यफल

Horoscope Today 3 June 2022 Aaj Ka Rashifal in Hindi: मेष, तुला और वृश्चिक राशि वालों को शुक्रवार के दिन विशेष सतर्कता बरतने की जरूरत है. वहीं मिथुन, धनु और मीन राशि वालों को कुछ चुनौतियों और बाधा के बाद सफलता मिल सकती है. आज का दिन सभी राशियों के लिए कैसा है? आइए जानते हैं राशिफल.

मेष- मेष राशि के लोगों की प्रबंधन क्षमता बढ़ेगी और नेतृत्व क्षमता का भी विकास होगा लेकिन चिंता करने से बचना चाहिए. कारोबारी व्यापार में अधिक निवेश करने से बचें क्योंकि इस समय फायदे के बजाय घाटा होने की संभावना है. विद्यार्थी वर्ग समय की कीमत को समझे. यह बहुत मूल्यवान है. समय को किसी भी कीमत पर बर्बाद न होने दें. परिवार के लोग आपस में एक दूसरे के लिए विनम्रता का भाव रखें और आपसी विवादों से बचें. जो लोग हाई बीपी के मरीज हैं, उनको सचेत रहना चाहिए क्योंकि बीपी बढ़ सकता है इसलिए दवाइयां समय से लेते रहें. लोगों की मदद करने का कोई मौका न छोड़ें. जरूरतमंद लोगों की यथायोग्य मदद करनी चाहिए.  

वृष- इस राशि के लोग अपने अधीनस्थ सहयोगियों से अच्छा तालमेल बिठाकर रखें जिससे काम सुचारू रूप से चले. कारोबारी महत्वपूर्ण कार्यों को लेकर जल्दबाजी न करें, व्यापारियों को व्यापारिक चिंता सताती रहेगी. युवा वर्ग आत्मसम्मान के साथ समझौता न करें. आत्मसम्मान बहुत बड़ी चीज है और इसके साथ समझौता ठीक नहीं. जीवनसाथी को खुश रखना आपकी जिम्मेदारी है, उसे उपहार लाकर दें और हंसी मजाक का वातावरण बनाएं. गर्मी के मौसम के अनुसार स्वास्थ्य पर खराब असर पड़ सकता है. अपना ध्यान रखना होगा. सामाजिक कार्यक्रमों में बढ़ चढ़ कर हिस्सा लें. इन कार्यक्रमों में भाग लेने से आपके व्यक्तित्व में निखार आएगा. 

मिथुन- मिथुन राशि के लोगों को ऑफिस में नई जिम्मेदारी मिल सकती है, सहयोगियों की मदद करनी पड़ सकती है. कपड़ों के व्यापारियों को आज निराशा हाथ लग सकती है, हो सकता है कि उनकी अपेक्षा के अनुरूप बिक्री न हो. विद्यार्थियों को अपना कीमती समय फालतू बातों में न खर्च करके अपने लक्ष्य को प्राप्त करने में लगाना चाहिए. घर का वातावरण खराब होता दिखाई दे रहा है. अच्छा यही होगा कि इसे सुधारने के दिशा में तुरंत प्रयास करें. खाने पीने में ठंडी चीजों का परहेज करें. आपको जुकाम हो सकता है, रोग होने के बाद इलाज से अच्छा है रोकथाम करें. आज आपको परिवार के साथ मिल कर सुंदरकांड का पाठ करना चाहिए, घर में अच्छे वातावरण का निर्माण होगा.  

ये भी पढें: शुभ दिशा में रख लें ये छोटा-सा जादुई पौधा, रखते ही दिखने लगेगा असर, घर आएंगी खुशियां

कर्क- इस राशि के लोग अपने मन मस्तिष्क में चिंता को घर न बनाने दें. इच्छा को पूरा करने के लिए प्रयासरत रहें. कारोबारी मन में ठाना कार्य पूरा होने से सकारात्मक ऊर्जा को महसूस करेंगे, इसी तरह सकारात्मकता बनाए रखिए. युवाओं के उद्देश्य सफल होंगे लेकिन उन्हें रुकावटों का सामना भी करना होगा, किसी भी कार्य में रुकावट तो आती ही है. मामा के घर से कोई अप्रिय समाचार मिल सकता है, दुखी न हों जीवन में यह सब तो चलता ही है. बेवजह का चिंतन स्वास्थ्य में नरमी लाएगा इसलिए अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखिए और निरर्थक चिंतन को छोड़िए.  

सिंह- सिंह राशि के लोगों की आज सरकारी अधिकारी के साथ नोकझोंक की आशंका है. मीडिया से जुड़े लोग एक्टिव रहें. नए व्यापार से जुड़ने से बचें और जो भी कर रहे हैं उसे ही ठीक से करें. लकड़ी के व्यापारी सोचा गया मुनाफा नहीं कमा पाएंगे. युवा वर्ग नकारात्मक संगति से दूर रहें, हमेशा सकारात्मक रहें तो उत्साहित और ऊर्जावान भी रहेंगे जिससे काम आसान हो सकेंगे. घर के छोटे-छोटे झगड़ों को तूल न दें नहीं तो बात बढ़ती ही जाएगी. ऐसे मामलों को वहीं पर समाप्त कर दें. शुगर के मरीजों को आज भी सजग रहना चाहिए. ब्लड शुगर लेवल चेक करना लाभकारी रहेगा. सामान्य न हो तो डॉक्टर से मिलें. समस्याओं को लेकर परेशान न हों. रास्ता खोजेंगे तो कोई न कोई मार्ग अवश्य मिलेगा. 

कन्या- इस राशि के लोगों के सहकर्मी व अधीनस्थों के बदलते व्यवहार परेशान करेंगे, ध्यान रहे कि काम में लापरवाही नहीं करनी है. बिजनेस में पैसे की तंगी के कारण मन परेशान रहेगा क्योंकि बिजनेस तो पूंजी निवेश मांगता है, व्यापारियों को आर्थिक नुकसान की आशंका है. समस्या को लेकर भयग्रस्त न हों बल्कि डटकर मुकाबला करें. ऐसा करने से ही समस्या पर विजय प्राप्त होगी. परिवार का जो जमीनी विवाद चल रहा था और जिसे लेकर आप कुछ परेशान भी थे, उस विवाद में अब राहत मिलेगी. जिन लोगों ने किसी भी प्रकार का ऑपरेशन कराया है वे इंफेक्शन से बच कर रहें, पूरी सावधानी बरतें. संपर्कों के माध्यम से लाभ मिलने का समय आ गया है, संपर्कों से बातचीत करते रहें. 

ये भी पढें: 141 दिन तक वक्री रहेंगे शनि! साढ़े साती-ढैय्या झेल रहे जातकों पर डालेंगे कैसा असर?

तुला- तुला राशि के लोगों को किसी समस्या को लेकर निराश होने के बजाय प्रयासों को और बढ़ाना चाहिए तो रास्ता निकलेगा. खुदरा व्यापारियों के मुनाफे में बढ़ोतरी होगी, हो सकता है वो जिस सामान को डील करते हैं उसका बड़ा ऑर्डर मिल जाए. जो युवा रिसर्च कार्यों से जुड़े हैं उनके लिए आज का दिन काफी शुभ और अच्छे परिणाम देने वाला है. संतान को लेकर कुछ तनाव हो सकता है किंतु बहुत परेशान होने की जरूरत नहीं है, समाधान तो हर समस्या का है. पेट व कमर दर्द का सामना करना पड़ सकता है, खानपान संतुलित रखने के साथ ही झुक कर कम से कम काम करें. पड़ोसियों के साथ संबंध मधुर रखें और वक्त पड़ने पर उनका सहयोग करने से बिल्कुल भी पीछे न हटें. 

वृश्चिक- इस राशि के लोग दायित्वों को लेकर थोड़े तनाव में रह सकते हैं. ऑफिशियल चिंता को घर तक न लेकर जाएं. कारोबारी सभी हिसाब किताब मजबूत रखें, अचानक खर्च बढ़ेगा. पिछले दिनों के प्रयास व्यापार में लाभ पहुंचाएंगे. युवा अपनी दिनचर्या को व्यवस्थित करते हुए व्यायाम करना प्रारंभ कर दें, उनकी सेहत के लिए आवश्यक है. पारिवारिक मामलों में न्याय करते समय बिना किसी का पक्ष लेते हुए निष्पक्ष फैसला दें. सेहत ठीक रखनी है तो सुबह जल्दी उठें. सूर्योदय के पहले उठें तो और भी उत्तम है. सुबह उठकर हल्की-फुल्की एक्सरसाइज भी करें. कुल में शोक समाचार मिलने की संभावना दिख रही है. 

धनु- धनु राशि के लोगों पर कार्यभार बढ़ने से ऑफिस में अधिक समय देना पड़ सकता है, लेखन से जुड़े लोगों के लिए दिन बेहद अच्छा साबित होगा. व्यापारियों को आज कारोबार में चुनौती का सामना करना पड़ेगा. धंधे में चुनौती तो आती ही रहती है, इनसे क्या घबराना. युवा वर्ग को कठिनाई को देखकर हार नहीं माननी चाहिए बल्कि पूरे जोश और ऊर्जा के साथ काम करना है. परिवार में बहुत गंभीर रहना ठीक नहीं, सदस्यों के साथ हंसी मजाक कर सभी को प्रसन्न रखने का प्रयास करें. पित्त की मात्रा बढ़ेगी, इसे नियंत्रित करें अन्यथा यह अधिक होकर एसिडिक अल्सर का रूप भी ले सकता है. आपके रुके हुए कार्य बनने की संभावनाएं बन रही हों तो प्रभु का ध्यान करते हुए उनसे कृपा की आकांक्षा करिए.  

ये भी पढें: इन राशि की लड़कियों के लिए आसान नहीं होता पति और ससुराल वालों को खुश रखना

मकर- इस राशि के लोगों को बॉस महत्वपूर्ण कार्य सौंप सकते हैं, ऑफिस के काम को समय से पूरा कर उनका विश्वास जीतें. कारोबारियों के सामने व्यापारिक कार्य का भार अधिक बढ़ सकता है, उन्हें तालमेल बना कर काम करना चाहिए. विद्यार्थी वर्ग पढ़ाई और आराम दोनों के बीच तालमेल बैठाते हुए आगे बढ़ें. न तो बहुत आराम करना है और न ही दिन भर किताब उठाए रखनी है. परिवार में कोई बीमार हो तो उनका हालचाल अवश्य लें. इससे उन्हें अपनेपन का अहसास होगा. कमर के दर्द को लेकर परेशान रहेंगे, सारे काम छोड़ कर थोड़ा आराम करना ही बेहतर होगा. अपनों को सरप्राइज दे सकते हैं. लोगों से संपर्क बढ़ाएं और किसी की मदद का मौका मिले तो पीछे न हटें. 

कुंभ- कुंभ राशि के लोगों को चिंताओं को भूलकर प्रतिदिन नई शुरुआत करनी चाहिए, कर्म पर अधिक फोकस करें तो ठीक रहेगा. कारोबारियों की आर्थिक स्थिति में सुधार होगा. पैतृक व्यापारी अपने ब्रांड को और आगे बढ़ाने पर विचार करें. युवाओं को आलस से दूरी बनानी होगी. वे जितनी मेहनत से काम करेंगे फल भी उतना ही अच्छा होगा. परिवार के लोगों से अपने दिल की बात साझा करनी चाहिए, इससे मन का बोझ भी कम होगा और रास्ता भी निकलेगा. सेहत का ठीक से ध्यान रखें और बीमारी को अनदेखा न करें. बीमारी है तो उसका उचित इलाज कराएं. अपना लक्ष्य निर्धारित करना होगा और उसको पाने के लिए समय का सदुपयोग करते हुए जुट जाना होगा. 

मीन- इस राशि के लोगों की करियर को लेकर स्थितियां ठीक होती दिखाई दे रही हैं, निर्णय लेते समय अहंकार को सामने नहीं लाना चाहिए. व्यापारिक पार्टनर के साथ विवाद होने की आशंका है. ज्यादातर विवाद हिसाब को लेकर होते हैं इसलिए उसमें पारदर्शिता रखें. युवाओं को करियर में बेहतर ऑप्शन मिलते दिख रहे हैं. इनमें से अपने लिए बेहतर को चुन कर आगे बढ़ें. बेवजह के झगड़ों में आपको नहीं फंसना चाहिए. आपका विनम्र स्वभाव रिश्तों को और भी मजबूत करेगा. आज आपका स्वास्थ्य अच्छा रहेगा इसलिए चिंतामुक्त हो कर रहें किंतु लापरवाह बिल्कुल भी न हों. सड़क पर वाहन संभलकर चलाएं, दुर्घटना होने की आशंका है. ट्रैफिक नियमों का पालन करते रहें. 

Trending news