Hanuman Ji Upay: रोगों से मुक्ति के लिए मंगलवार को कर लें ये खास उपाय, मिलेगा निरोगी काया का आशीर्वाद
Advertisement
trendingNow11597901

Hanuman Ji Upay: रोगों से मुक्ति के लिए मंगलवार को कर लें ये खास उपाय, मिलेगा निरोगी काया का आशीर्वाद

Hanuman Ji: मंगलवार का दिन हनुमान जी को समर्पित है. इस दिन बजरंगबली की कृपा पाने और रोगों से मुक्ति के लिए ज्योतिष शास्त्र में अनेक उपायों का जिक्र किया गया है. जानें

 

फाइल फोटो

Hanuman Ji Mantra Jaap: सप्ताह के सातों दिन किसी न किसी देवी-देवता को समर्पित हैं. इसी तरह मंगलवार का दिन हनुमान जी को समर्पित है. इस दिन बजरंगबली की पूजा-अर्चना करने और उपासना करने से भक्तों के सभी संकट दूर होते हैं. दुखों से छुटकारा मिलता है और मनमांगी मुरादें पूरी होती हैं. मंगलवार के दिन कुछ खास उपाय करने से व्यक्ति की कुंडली में मंगल और शनि की स्थिति मजबूत होती है.

कहते हैं कि जिन लोगों पर संकटमोचन हनुमान की कृपा होती है, शनि देव उनका कुछ नहीं बिगाड़ पाते. ऐसे में हनुमान जी की पूजा से शनि और मंगल दोनों दोषों से मुक्ति मिलती है. ज्योतिष अनुसार मंगलवार के दिन हनुमान जी की पूजा करने के साथ-साथ अगर इस दिन मंत्रों का जाप भी कर लिया जाए, तो भक्तों को जल्द ही कष्टों से मुक्ति मिलती है. जानें इस दिन किन मंत्रों का जाप शुभ फलदायी बताया गया है.

हनुमान मंत्रों का करें जाप

हनुमान जी को प्रसन्न करने और उनकी कृपा पाने के लिए मंत्र जाप विशेष फलदायी बताए गए हैं. बजरंगबली के मंत्रों का जाप करने से हमें ध्यान, स्थिरता, शक्ति और सुखों की प्राप्ति होती है. कहते हैं कि हनुमान जी भक्तों के लिए बेहद प्रिय हैं. उनकी कड़ी भक्ति का फल उन्हें जरूर मिलता है. जानें इस दिन किन मंत्रों का जाप हनुमान जी की कृपा दिलाता है.

ॐ हं हनुमते नमः।

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार हनुमान जी के इस मंत्र का जाप करने से शक्ति और सफलता की प्राप्ति होती है. कहते हैं कि हनुमान जी के भक्तों के लिए इस मंत्र का जाप करना बहुत फलदायी होता है.

ॐ नमो हनुमते भयभंजनाय सुखं कुरु फट्।

इस मंत्र को लेकर मान्यता है कि इस मंत्र का जाप करने से व्यक्ति को भय से मुक्ति मिलती है और सुखों की प्राप्ति होती है.

ॐ श्री हनुमते नमः।

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार इस मंत्र के जाप से ध्यान और स्थिरता की प्राप्ति होती है. इतना ही नहीं, हनुमान जी की कृपा पाने के लिए भी इस मंत्र का जाप किया जाता है.

ॐ हनुमान बल बुधि बिद्या देहु मोहिं हरहु कलेस विकार।

मान्यता है कि इस मंत्र के जाप से बल, बुद्धि और विद्या की प्राप्ति होती है. व्यक्ति को जीवन में लक्ष्य तक पहुंचने में सफलता हासिल होती है.

हनुमान जी के मंत्र जाप के फायदे

- मान्यता है कि मंगलवार के दिन हनुमान जी के इन मंत्रों का जाप करने से व्यक्ति को जीवन में शांति मिलती है. मन के विचारों को शुद्धि मिलती है. इतना ही नहीं, चिंताओं और समस्याओं से भी निजात मिलती है.

- ऐसा माना जाता है कि हनुमान जी के मंत्र जाप से व्यक्ति को जीवन में स्थिरता और ध्यान की प्राप्ति होती है. इतना ही नहीं, ये मन को एकाग्रता में लाता है.  

- कहते हैं कि बजरंगबली के मंत्र से जाप से व्यक्ति के शरीर की ताकत बढ़ती है. रोगों से मुक्ति मिलती है और व्यक्ति को शारीरिक और मानसिक तनाव से राहत मिलती है.

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

 

Trending news