Guruwar Remedies: गुरुवार के दिन ये उपाय खोल सकते हैं कुबेर का खजाना, आज ही कर लें ट्राई
Advertisement
trendingNow12188434

Guruwar Remedies: गुरुवार के दिन ये उपाय खोल सकते हैं कुबेर का खजाना, आज ही कर लें ट्राई

Thursday Remedies: भगवान विष्णु की कृपा पाने के लिए हिंदू शास्त्रों में गुरुवार का दिन बताया गया है. इस दिन श्री हरि की विधिपूर्वक पूजा करने और व्रत आदि करने से भगवान विष्णु के संग मां लक्ष्मी की कृपा प्राप्त होती है. जानें आज के दिन किन उपायों को करने से व्यक्ति की किस्मत का ताला खुलता है. 

 

guruwar ke upay

Guruwar Money Remedies: सनातन धर्म में सप्ताह के सातों दिन किसी न किसी देवी-देवता को समर्पित हैं. गुरुवार का दिन भगवान विष्णु का दिन है. इस दिन विधि-विधान से पूजा अर्चना करने और व्रत आदि रखने से श्री हरि की कृपा प्राप्त होती है. मान्यता है कि इस दिन भगवान विष्णु के साथ मां लक्ष्मी की पूजा करने से व्यक्ति को जीवन में कभी भी धन की कमी नहीं होती. 

धार्मिक मान्यताओं के अनुसार गुरुवार के दिन भगवान विष्णु और बृहस्पति देव की पूजा करने से घर में सुख, शांति और समृद्धि बनी रहती है. इसके साथ ही व्यक्ति को करियर और कारोबार में ऊंचा मुकाम हासिल होता है. इस दिन विशेष उपाय करने से भक्तों को आय और सौभाग्य की प्राप्ति होती है. जानें गुरुवार के दिन किए कौन से उपाय आपकी किस्मत चमका सकते हैं. 

Papamochini Ekadashi पर किए ये काम तेजी से खाली कर देते हैं तिजोरी, राजा को भी रंक बना देंगी ये गलतियां
 

गुरुवार के उपाय 

- गुरुवार के दिन भगवान विष्णु की कृपा पाने के लिए स्नान ध्यान कर आचमन करें और पीले रंग के वस्त्र धारण करें. सबसे पहले भगवान सूर्य देव को जल अर्पित करें. उसके बाद लक्ष्मी-नारायण की विधिविधान से पूजा करें. इस दौरान भगवान विष्णु को अष्टदल अर्पित करें. इस उपाय को करने से भगवान विष्णु की कृपा प्राप्त होती है.

- इसके अलावा, अगर आपकी आर्थिक स्थिति कमजोर है, तो गुरुवार के दिन पूजा के समय भगवान विष्णु को नारियल अर्पित करने से सुख, समृद्धि और धन की प्राप्ति होती है. इसके पश्चात, नारियल को लाल या पले रंग के कपड़े में लपेटकर तिजोरी में रख दें. ये उपाय करते ही तेजी से तिजोरी में पैसों की आवक बढ़ने लगेगी.  

Chaitra Navratri 2024: 8 या 9 अप्रैल कब से शुरू हैं चैत्र नवरात्रि, कलश स्थापना के लिए नोट करें पूजा की सामग्री
 

- गुरुवार के दिन विधिविधान से भगवान विष्णु की पूजा करें. श्री हरि का केसर मिश्रित दूध से अभिषेक करें. इस उपाय से भगवान विष्णु की कृपा प्राप्त होती है और धन संबंधी परेशानियों से छुटकारा मिलता है. 

- अपने करियर और कारोबार को नया आयाम देने के लिए गुरुवार के दिन घर के पास ही मौजूद लक्ष्मी-नारायण मंदिर जाएं और भगवान विष्णु की पूजा करें. इसके साथ ही, 7 हल्दी की गांठ धन की देवी मां लक्ष्मी को अर्पित करें. इससे भगवान विष्णु प्रसन्न होते हैं और भक्तों को मनोवांछित फल की प्राप्ति होती है. 
 
(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

 

Trending news