Guruwar Ke Upay: ना छोड़ें प्रमोशन-इंक्रीमेंट पाने का सुनहरा मौका, बस, गुरुवार को कर लें ये काम!
Advertisement

Guruwar Ke Upay: ना छोड़ें प्रमोशन-इंक्रीमेंट पाने का सुनहरा मौका, बस, गुरुवार को कर लें ये काम!

Guruwar Ke Upay: हिंदू धर्म में गुरुवार का दिन भगवान विष्‍णु और देवगुरु बृहस्‍पति को समर्पित है. गुरुवार के दिन किए गए उपाय दुर्भाग्‍य को भी सौभाग्‍य में बदल देते हैं. साथ ही खूब धन-दौलत, वैवाहिक सुख देते हैं.

फाइल फोटो

Thursday Remedies in Hindi: हिंदू धर्म में सप्‍ताह का हर दिन किसी ना किसी देवी-देवता को समर्पित किया गया है. जैसे-सोमवार भोलेनाथ को, मंगलवार हनुमान जी को आदि. इसी तरह गुरुवार का दिन भगवान विष्‍णु को समर्पित है. वहीं ज्‍योतिष में गुरुवार का दिन देवगुरु बृहस्‍पति को समर्पित है. गुरुवार के दिन किए गए उपाय कुंडली में गुरु ग्रह को मजबूत करते हैं. कुंडली में गुरु मजबूत हो तो व्‍यक्ति का भाग्‍य हमेशा उसका साथ देता है. उसकी आर्थिक स्थिति अच्‍छी रहेगी. उसे वैवाहिक सुख मिलता है. साथ ही तमाम समस्‍याओं से छुटकारा भी मिलता है. आइए जानते हैं गुरुवार के प्रभावी उपाय.  

गुरुवार के उपाय 

- गुरुवार के दिन भगवान विष्‍णु और माता लक्ष्‍मी की विधि-विधान से पूजा करें. ऐसा करने से पति-पत्‍नी के बीच रिश्‍ते अच्‍छे रहते हैं. उनके बीच कभी दूरियां नहीं आती हैं. 

- गुरुवार को केसर, पीला चंदन या हल्‍दी का दान करें. इससे आपकी सेहत अच्‍छी रहेगी. साथ ही जीवन में सुख-सौभाग्‍य बढ़ेगा. 

- गुरुवार को ब्रम्ह मुहूर्त में उठकर स्नान करें और इस दौरान 'ॐ बृ बृहस्पते नमः' मंत्र का जाप करें. साथ ही नहाने के पानी में एक चुटकी हल्‍दी मिलाकर स्‍नान करें. इससे कुंडली में गुरु मजबूत होकर शुभ फल देता है. 

- गुरुवार का व्रत रखें और केले के पौधे में जल चढ़ाएं. ऐसा करने से विवाह में आ रही बाधाएं दूर होती हैं. वहीं दांपत्‍य जीवन की समस्‍याएं भी दूर होती हैं. 

- गुरुवार के दिन पीले रंग के कपड़े पहनें और पूजा में भगवान को पीले फूल अर्पित करें. साथ ही अपने माथे पर हल्दी, चंदन या केसर का तिलक धारण करें.

- गुरुवार की सुबह स्‍नान करके घर के मुख्‍य द्वार पर चने की दाल और थोड़ा-सा गुड़ को रख दें. इससे घर में सुख-समृद्धि और सौभाग्‍य आता है. 

- संभव हो तो गुरुवार का व्रत करें और इस दिन सत्यनारायण व्रत कथा जरूर सुनें या पढ़ें. साथ ही बेसन, हल्‍दी से बनी चीजें खाएं. 

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news