Guruwar Upay: गुरुवार के दिन किए ये उपाय बुरे दिनों को करते हैं दूर, जिंदगी में कभी झेलनी नहीं पड़ेगी धन हानि
Advertisement
trendingNow12099535

Guruwar Upay: गुरुवार के दिन किए ये उपाय बुरे दिनों को करते हैं दूर, जिंदगी में कभी झेलनी नहीं पड़ेगी धन हानि

Thursday Remedies: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार गुरुवार का दिन भगवान विष्णु और देवगुरु बृहस्पति देव को समर्पित है. इस दिन कुछ ज्योतिष उपाय करने से व्यक्ति को धन से जुड़ी समस्याओं से निजात मिलती है. और जीवन सुखमय होता है. 

 

guruwar ke upay

Guruwar Ke Upay: सनातन धर्म में सप्ताह के सातों दिन किसी न किसी देवी-देवता को समर्पित हैं. गुरुवार का दिन भगवान विष्णु और मां लक्ष्मी की पूजा का दिन है. इस दिन पूरी श्रद्धा और विधिपूर्वक पूजा-पाठ करने और व्रत आदि रखने से भगवान विष्णु प्रसन्न होते हैं और भक्तों पर जमकर कृपा बरसाते हैं. इस दिन विवाहित और अविवाहित महिलाएं व्रत रखती हैं. साथ ही, विधिपूर्वक उनकी पूजा करती हैं. ऐसा माना जाता है कि ज्योतिष शास्त्र के अनुसार  भगवान विष्णु की आराधना करने से व्यक्ति की सभी इच्छाएं बहुत जल्द पूर्ण हो जाती हैं. 

बता दें कि ज्योतिष शास्त्र में गुरुवार के दिन किए जाने वाले उपायों का जिक्र किया गया है. इन उपायों को करने से धन से जुड़ी समस्याओं से मुक्ति मिलती है. ऐसे में जानते हैं गुरुवार के दिन किन उपायों को करने से व्यक्ति को धन से संबंधित समस्याओं से छुटकारा मिलेगा. 

गुरुवार के दिन कर लें ये उपाय 

- ज्योतिष के मुताबिक गुरुवार के सुबह जल्दी उठें और स्नान आदि के बाद सूर्य देव को जल अर्पित करें. इसके बाद भगवान विष्णु की विधिपूर्वक पूजा करने और घी का दीपक जलाने से विशेष फलों की प्राप्ति होती है. आखिर में आरती करें और श्री हरि के मंत्रों का जाप करें. ऐसा करने से व्यक्ति के जीवन के सभी कष्ट दूर हो जाते हैं.   

- पैसों आदि की समस्या से छुटकारा पाने के लिए गुरुवार के दिन स्नान आदि से निवृत्त हो जाएं और भगवान विष्णु की पूजा करें. इस दौरान 7 तुलसी के पत्ते हाथ में लें और ओम नमो भगवते वासुदेवाय नमः मंत्र का जाप करें. इसके बाद ये पत्ते भगवान विष्णु को अर्पित कर दें. इस उपाय को करने से आर्थिक स्थिति अच्छी बनी रहेगी.   

- गुरुवार के दिन भगवान विष्णु की पूजा करते समय विष्णु सहस्नाम का पाठ करें. इसके बाद भगवान को पीले फल और मिठाई अर्पित करें. इस उपाय को करने से व्यक्ति की तरक्की के रास्ते खुल जाते हैं.  

- ज्योतिष शास्त्र के अनुसार गुरुवार के दिन घर के किसी कमरे में या मंदिर में हल्दी की माला लटका दें. इसके साथ श्री हरि और मां लक्ष्मी के लड्डू का भोग लगाएं. इस उपाय को करने से घर में सुख-समृद्धि और शांति बनी रहेगी. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

Trending news