Chanakya Niti: घर में चीखने-चिल्लाने वाली पत्नियां खोल देती हैं पतियों का भाग्य, परिवार के लिए मानी जाती हैं काफी शुभ
Advertisement

Chanakya Niti: घर में चीखने-चिल्लाने वाली पत्नियां खोल देती हैं पतियों का भाग्य, परिवार के लिए मानी जाती हैं काफी शुभ

Lucky Ladies: चाणक्य नीति के अनुसार, चीखने-चिल्लाने और रोने वाली स्त्रियां अजीब तो लगती हैं, लेकिन ऐसी स्त्रियां पति और परिवार के लिए काफी शुभ माना जाती हैं. ऐसी महिलाओं का सम्मान करना चाहिए.

 

चाणक्य नीति

Lucky Ladies for Husband: सुखी जीवन के लिए आचार्य चाणक्य ने अपनी नीतियों में काफी कुछ कहा है. यह नीतियां वर्तमान समय में भी काफी कारगर हैं. इसको अपनाकर सुखी जीवन व्यतीत किया जा सकता है. अगर चाणक्य नीतियों पर सही तरीके से अमल कर लिया जाए तो इंसान जिंदगी में कभी धोखा नहीं खाता है और उसको सफल होने से कोई नहीं रोक सकता है. एक विवाहित पुरुष के लिए उसकी स्त्री काफी मायने रखती है. एक अच्छी पत्नी घर को बना और बिगाड़ सकती है. पति की सफलता और विफलता के पीछे पत्नी का बड़ा हाथ होता है.

महिलाएं ज्यादा सहनशील

आचार्य चाणक्य का कहना है कि पुरुषों की तुलना में स्त्रियां ज्यादा सहनशील होती हैं. हालांकि, कई स्त्रियां घर में काफी चीखती और चिल्लाती हैं. जाहिर है कि पत्नी के ऐसा करने से पतियों को गुस्सा आता होगा, लेकिन चाणक्य ने ऐसी स्त्रियों के लिए अलग ही तर्क दिया है.

ऐसी स्त्रियों का सम्मान

आचार्य चाणक्य का कहना है कि बात-बात पर रोने, चीखने और चिल्लाने वाली पत्नियां काफी शुभ होती हैं. ऐसी स्त्रियों का सम्मान करना चाहिए. ऐसी स्त्री सच्चे मन वाली होती हैं. जो अपनी हर बात को रोने और चीखने-चिल्लाने के साथ निकाल देती हैं.

खुल जाते हैं किस्मत के ताले

उनके अनुसार, ऐसी स्त्रियां बहुत नाजुक होती हैं. अधिक संवेदनशील स्त्रियां चिल्लाने और रोने लगती हैं, लेकिन जिसका भी विवाह ऐसी स्त्री के साथ होता है, उसके किस्मत के ताले खुल जाते हैं. 

परिवार के लिए शुभ

ऐसी स्त्रियां परिवार के लिए काफी शुभ मानी जाती हैं. जो अपनी हर बात मन से बाहर निकाल देती हैं. मन साफ होने के चलते ऐसी स्त्रियां किसी के प्रति द्वेष भावना नहीं रखती हैं. ऐसी स्त्रियां कभी किसी का दिल नहीं तोड़ती, ये महिलाएं हमेशा दूसरों की भावनाओं का ध्यान रखती हैं. 

अपनी निःशुल्क कुंडली पाने के लिए यहाँ तुरंत क्लिक करें

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news