Navratri 2023: नवरात्रि में ये 'महाउपाय' बनाएगा मालामाल, हरे कपड़े में इस चीज को रखकर दान करने से होगा चमत्कार!
Advertisement
trendingNow11624097

Navratri 2023: नवरात्रि में ये 'महाउपाय' बनाएगा मालामाल, हरे कपड़े में इस चीज को रखकर दान करने से होगा चमत्कार!

Navratri Daan 2023: नवरात्रि के दिनों में मां दुर्गा की पूजा-उपासना का विशेष फल मिला है. इन 9 दिनों में किए गए कुछ खास काम मां भगवती की कृपा दिलाने में मदद करते हैं. जानें नवरात्रि में किन चीजों का दान करना शुभ माना गया है.

 

फाइल फोटो

Navratri Donate Rules: नवरात्रि के दिन मां भगवती की आराधना के लिए बेहद खास हैं. इन दिनों में मां अम्बे के 9 स्वरूपों की पूजा का विशेष महत्व है. कहते हैं कि इस माह में पूजा-पाठ और उपासना के साथ-साथ दान आदि का भी महत्व है. ये 9 दिन कुछ खास चीजों का दान व्यक्ति को मालामाल बना सकता है. इससे घर में सुख- समृद्धि का वास होता है और मां लक्ष्मी घर में वास करती हैं. जानें इस माह में किन चीजों का दान लाभदायी है.

नवरात्रि में करें इन चीजों का दान

किताबों का करें दान

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार नवरात्रि में कुंवारी कन्याओं को भोजन कराने और वस्तुओं का दान करने से मां दुर्गा प्रसन्न होती हैं. वहीं, इन दिनों में किताबों का दान भी विशेष महत्व रखता है. कहते हैं कि इससे व्यक्ति के जीवन में कभी भी दुख का सामना नहीं करना पड़ता.

केले का दान

इसके अलावा, केले का दान भी बेहद शुभ बताया गया है. कहते हैं कि नवरात्रि के दिनों में केले का दान करने से घर में बरकत बढ़ती है. धन में वृद्धि होती है और जरूरतमंद लोगों को नवरात्रि के दिनों में दान देना शुभ फल प्रदान करता है.

हरे रंग में लपेट दें ये एक चीज

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार नवरात्रि का दिन मां दुर्गा को प्रसन्न करने के लिए बेहद खास माना जाता है. कई बार लोग विधिविधान के साथ पूजा करके भी मां भगवती की कृपा प्राप्त होती है.  नवरात्रि के खास दिनों में अगर आप अपने दुखों से छुटकारा पाना चाहते हैं, तो नवरात्रि के 9 दिन मां जगत जन्नी को हरे रंग के कपड़े में छोटी इलायची का दान करें. इस उपाय  को करने से व्यक्ति के ऊपर आने वाली सभी विपत्तियां दूर होती हैं और नौकरी के नए अवसर प्राप्त होते हैं.

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

 

 

Trending news