Astrology Tips: शुक्रवार को कर लें ये उपाय, शादीशुदा जीवन में लौट आएगी खुशहाली, बढ़ेगा पति-पत्नी में प्यार
Advertisement

Astrology Tips: शुक्रवार को कर लें ये उपाय, शादीशुदा जीवन में लौट आएगी खुशहाली, बढ़ेगा पति-पत्नी में प्यार

Friday Remedies For Marriage: शादीशुदा जीवन में खुशहाली और रंग बनाए रखने के लिए हर व्यक्ति हर संभव प्रयत्न करता है. वैवाहिक जीवन को सही से निभाना एक बहुत बड़ी जिम्मेदारी है. इसे बनाए रखने के लिए शु्क्रवार के दिन कुछ ज्योतिष उपाय किए जा सकते हैं. 

 

फाइल फोटो

Shukrawar Upay: शादीशुदा जीवन में खुशहाली व्यक्ति को सुख और चैन प्रदान करती हैं. वहीं, वैवाहिक जीवन के कलह-कलेश व्यक्ति का सुख-चैन तो छीनते ही हैं. साथ ही, व्यक्ति शारीरिक और मानिसक रूप से भी तरक्की नहीं कर पाते. ऐसे में वे अपने वैवाहिक जीवन को फिर से सुखमय बनाने के लिए कई जतन करता है. लेकिन कई बार व्यक्ति की ये मेहनत भी रंग नहीं लाती.

पति-पत्नी के बीच बढ़ रही कड़वाहट रिश्तों को धीरे-धीरे खत्म करने लगती है. इसके पीछे ग्रहों का अशुभ प्रभाव होता है. ऐसे में ज्योतिष शास्त्र में शुक्रवार के दिन कुछ उपायों के बारे में सुझाया गया है. जिन्हें आजमा कर व्यक्ति अपने वैवाहिक जीवन को सुखमय बना सकता है. आइए जानें इन सुझावों के बारे में. 

शुक्रवार को कर लें ये उपाय 

 

ये भी पढ़ें- Vastu Tips: घर की इन दिशाओं को लेकर बरतें खास सावधानी, यहां इन 3 चीजों को रखना बना सकता है कंगाल

 

- ज्योतिष शास्त्र के अनुसार जिस घर में पति-पत्नी के बीच आए दिन झगड़ा होता है वहां मां लक्ष्मी वास नहीं करती. ऐसे में अपने वैवाहिक जीवन को सुखद बनाने के लिए शुक्रवार के दिन घी का दान करना चाहिए. साथ ही, मां लक्ष्मी के मंदिर में उनकी विधिपूर्वक पूजा करने से घर में सुख-शांति बनी रहती है. 

- वहीं, घर को बुरी नजर लग जाने के कारण भी रिश्तों में खटास आने लगती है, दूरियां बढ़ने लगती हैं. ऐसे में शुक्रवार के दिन एक मिट्टी के दीपक में दो कपूर की टिक्की जलाएं. इसके बाद इसे दीपक को पूरे घर में घूमाएं और फिर बाहर रख दें. इससे दांपत्य जीवन में मिठास बढ़ती है. और घर की नकारात्मकता दूर होती है. 

 

ये भी पढ़ें-  Shani Effect: इन राशियों के लिए मुश्किलों से भरा है 3 साल तक का समय, शनि मचाएंगे कोहराम, जानें बचाव के उपाय

- ज्योतिष शास्त्र के अनुसार वैवाहिक जीवन में मिठास बनाए रखने के लिए शुक्र ग्रह को मजबूत रखना बेहद जरूरी है. इस दिन 108 बार ग्राम ग्रीम ग्रूम सह शुक्राय नमः मंत्र का जाप करें. ऐसा करने से पति-पत्नी के बीच आपसी संबंध मजबूत होते हैं.

 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

 

 

Trending news