Astro Tips: खूबसूरती से होता है इस ग्रह का संबंध, कुंडली में इसके कमजोर होने पर ऐसा हो जाता है व्यक्ति का चेहरा
Advertisement
trendingNow12212970

Astro Tips: खूबसूरती से होता है इस ग्रह का संबंध, कुंडली में इसके कमजोर होने पर ऐसा हो जाता है व्यक्ति का चेहरा

Venus Remedies: व्यक्ति के जीवन में कुंडली के ग्रहों की स्थिति काफी गहरा प्रभाव डालती है. कई बार तो ग्रहों की कमजोर स्थिति व्यक्ति की खूबसूरती पर भी गहरा प्रभाव डालती है, जैसे बालों का कमजोर हो कर टूटना, स्किन का अचानक काला पड़ना और चेहरे पर मूंहासे आदि आना.

astro tips for face

Remedies For Venus: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार व्यक्ति के जीवन में कुंडली में आए ग्रहों की कमजोर स्थिति का गहरा प्रभाव पड़ता है. बता दें कि यदि खूबसूरती पर कोई दाग नजर आने लगे तो इसका सीधा संबंध कुंडली के शुक्र ग्रह का कमजोर होने की ओर संकेत देता है. खास बात यह भी है कि शुक्र ग्रह का तालुक स्त्रियों से होता है. 

यदि कुंडली में शुक्र मजबूत हो तो उसका रंग रूप उतना ही निखरा नजर आएगा वहीं अगर इसका नकारात्मक प्रभाव व्यक्ति के जिंदगी में पड़े तो बदसूरत होते उसे देर नहीं लगेगी. इसलिए चलिए विस्तार में जानते हैं कि शुक्र के कमजोर होने पर कैसा कैसा नकारात्मक प्रभाव पड़ सकता है और उसके उपाय क्या हैं!

Saturday Plant Remedies: करोड़पति बना देगा शनिवार के दिन इस पौधे का दान, घर में स्वयं दस्तक देंगी 'धन की देवी'
 

कुंडली में शुक्र के कमजोर होने पर प्रभाव

यदि कुंडली में शुक्र कमजोर हो तो यह उसके शरीर के कुछ बाहरी लक्षणों को देख कर पता लगाया जा सकता है. वहीं चेहरे पर मुंहासे होने लगे, स्किन पर अचानक इंफेक्शन दिखना, बालों का अचानक झड़ना और बालों का समय से पहले सफेद पड़ना आदि कुंडली में शुक्र ग्रहों के कमजोर होने के संकेत बताते हैं.

शुक्र ग्रह मजबूत होने के संकेत

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार 6 अंक का स्वामी शुक्र ग्रह है. इस तिथि में जन्मे व्यक्ति दिखने में काफी आकर्षित होते हैं. वहीं महिलाओं की बात करें तो वह दिखने में काफी सुंदर दिखती हैं. इसके साथ ही यह लोगों को अपनी ओर काफी आकर्षित करती हैं.

Akshay Tritya: अक्षय तृतीया पर ये अद्भुत राजयोग बनाएंगे धनवान, मां लक्ष्मी की कृपा से बरसेगा अकूत पैसा
 

शुक्र को मजबूत करने के उपाय

यदि व्यक्ति के कुंडली में शुक्र कमजोर हो तो उसे चमकीले वस्त्र पहनने चाहिए. इसके साथ ही व्यक्ति को चमकीले रंग की एक्सेसरी भी इस्तेमाल करना चाहिए. सफेद रंग शुक्र ग्रह को प्रभावित करता है. इसलिए शुक्रवार के दिन सफेद रंग की वस्तुओं का दान करें. व्यक्ति चाहे तो शुक्र ग्रह को मजबूत बनाने के लिए हीरे की अंगूठी भी पहन सकता है. शुक्र ग्रह के प्रकोप से बचने के लिए सफेद गाय को रोज चारा खिलाएं. 
 
(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

 

Trending news