घर की इस दिशा में लगा लें पूर्वजों की तस्‍वीर, दिन दूना-रात चौगुना बढ़ेगा धन
Advertisement
trendingNow12142017

घर की इस दिशा में लगा लें पूर्वजों की तस्‍वीर, दिन दूना-रात चौगुना बढ़ेगा धन

Pitro Ki Photo: पूर्वजों का आशीर्वाद मिले तो जातक तेजी से तरक्‍की करता है. उसकी आर्थिक स्थिति अच्‍छी रहती है. वंश बढ़ता है, घर में खुशहाली रहती है. पितरों की कृपा पाने के लिए वास्‍तु में आसान तरीका बताया गया है. 

घर की इस दिशा में लगा लें पूर्वजों की तस्‍वीर, दिन दूना-रात चौगुना बढ़ेगा धन

Vastu Tips for Ancestors Photos: यदि आप नया फ्लैट खरीदने के बाद उसमें रहने के लिए जा रहे हैं या फिर नया घर बनवा रहे हैं तो वास्‍तु नियमों का पालन करना चाहिए. नया मकान बनवाते समय या घर को सुसज्जित करते समय कुछ बातों को लेकर सावधानी बरतें तो बहुत लाभ होता है. अगर आप सामानों का रखने के स्थान का चुनाव वास्तु के अनुसार करेंगे तो आपके घर में सुख समृद्धि बनी रहेगी. घर की किस दिशा में फर्नीचर, टीवी, रेफ्रिजरेटर आदि चीजें रखनी चाहिए इन सभी बातों का जानना आपके लिए है बेहद जरूरी. ताकि आप जिस मकान में रहने जा रहे हैं, वहां पर आप खूब आनंदित हो कर रहें. घर के सभी सदस्य स्वस्थ एवं प्रसन्न रहें तथा आप दिन दूनी रात चौगुनी प्रगति कर सकें. पितरों की कृपा आपको प्राप्‍त हो.  

वास्‍तु के जरूरी नियम 

- घर के दक्षिण या पश्चिम भाग में फर्नीचर होना अत्यंत लाभदायक है. फर्नीचर को उत्तर या पूर्वी दीवार से सटा कर कभी नहीं रखना चाहिए.

- घर में खिड़कियों को उत्तर या पूर्व स्थान में बनाएं, इससे घर में सकारात्मक ऊर्जा का संचार बना रहता है.

- बिजली के स्विच, बिजली का मुख्य मीटर आदि कमरे के पूर्व और दक्षिण के मध्य में रखना ही ठीक रहता है.

- लिविंग रूम में टीवी दक्षिण पूर्व दिशा में रखें, इस दिशा में टीवी रखने से सकारात्मक ऊर्जा  आती है और घर में रहने वाले लोगों के बीच आपसी प्रेम बढ़ता है.

- रेफ्रिजरेटर को पश्चिम दिशा में रखना चाहिए, भूलकर भी फ्रिज को कभी भी नैऋत्य कोण में नहीं रखना चाहिए.

- पूर्वजों की या जो लोग इस दुनिया में नहीं है, उनका स्मरण करने के लिए उनकी फोटो घर में लगाना चाहते है, तो इन्‍हें घर की दक्षिण-पश्चिम दीवार में लगाएं. माना जाता है कि इस दिशा में तस्वीर लगाने से पूर्वजों का आशीर्वाद प्राप्त होता है. घर में खुशहाली, समृद्धि रहती है. 

- मकान की सब दिशाओं की तुलना में उत्तरी व पूर्वी भाग में खाली स्थान अपेक्षाकृत अधिक हो तो मानसिक तनाव में कमी आती है.

Trending news