Surya-Shani Yuti 2024: एक ही राशि में दो दुश्मन ग्रह इन राशि वालों को पहुंचाएंगे लाभ, अचानक से बढ़ेगा बैंक बैलेंस
Advertisement
trendingNow12114409

Surya-Shani Yuti 2024: एक ही राशि में दो दुश्मन ग्रह इन राशि वालों को पहुंचाएंगे लाभ, अचानक से बढ़ेगा बैंक बैलेंस

Sun-Saturn Conjunction: वैदिक ज्योतिष शास्त्र के अनुसार ग्रहों की चाल का प्रभाव सभी राशियों के जातकों के जीवन पर देखने को मिलता है. ऐसे में सूर्य का शनि का राशि में प्रवेश करने से दोनों ग्रहों की युति हो रही है और इससे कुछ राशि वालों को विशेष रूप से लाभ होने वाला है. 

 

surya shani yuti 2024

Surya Shani Yuti Effect: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार ग्रहों की चाल में बदलाव सभी राशि वालों के जीवन को प्रभावित करता है. कोई भी ग्रह एक राशि से दूसरी राशि में परिवर्तन करता है और वहां पहले से मौजूद ग्रह के साथ मिलकर युति होती है. ग्रहों की ये युति कुछ राशि वालों के लिए शुभ तो कुछ राशि वालों के लिए अशुभ साबित होती है. बता दें कि 13 फरवरी को ग्रहों के राजा सूर्य ने अपना राशि परिवर्तन किया था. 

बता दें कि सूर्य मकर राशि से निकलकर शनि की राशि कुंभ में प्रवेश कर चुके हैं. कुंभ राशि में शनि पहले से ही विराजमान हैं. वैसे तो सूर्य और शनि आपस में शत्रु ग्रह हैं. लेकिन पिता-पुत्र का एक ही राशि में विराजमान होने से कुछ राशि वालों को इसका लाभ भी होने वाला है. आइए जानें इन राशि वालों के लिए बारे में.  

मेष राशि

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार मेष राशि वालों के लिए शनि और सूर्य की युति बेहद खास रहने वाली है. इस दौरान मेष राशि वालों को कुछ खुशखबरी मिल सकती है. वहीं, जो लोग नौकरी करते हैं, उनके स्थान परिवर्तन के योग बन रहे हैं. वहीं, अगर कुछ लोग नए कारोबार के बारे में सोच रहे हैं, तो उनके लिए यह संयोग बहुत ही शुभ रहने वाला है. इन राशि वालों को कारोबार में लाभ हो सकता है. साथ ही, कार्य में विस्तार करने का मौका मिलेगा. विदेश में जाकर पढ़ाई करने की सोच रहे लोगों को खुशखबरी मिल सकती है.  

मिथुन राशि

वैदिक ज्योतिष शास्त्र के अनुसार कुंभ राशि में सूर्य और शनि के संयो से मिथुन राशि वालों के लिए बेहद खास रहने वाला है. नौकरीपेशा लोगों के लिए ये समय बहुत अच्छा रहने वाला है. नौकरी से संबंधित कोई अच्छी खुशखबरी मिल सकती है. राजनीति के क्षेत्र में करियर बनाने की सोच रहे लोगों के लिए ये समय बहुत ही शानदार रहेगा. लेकिन करियर में थोड़ी परेशानी का सामना करना पड़ सकता है. इससे मन विचलित होगा. लेकिन घबराने की बात नहीं है, जल्द ही समस्या का समाधान मिलेगा. 
   
कर्क राशि

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार कर्क राशि वालों के लिए पिता और पुत्र का संयोग अनुकूल साबित होने वाला है. किसी बात को लेकर आप मन ही मन प्रसन्न हो सकते हैं. घर में खुशी का माहौल रहेगा. वहीं, जो लोग शिक्षा के क्षेत्र में करियर बनाने की सोच रहे हैं उनके लिए ये समय शुभ रहने वाला है. रोजगार से संबंधित कुछ अच्छी खबर मिल सकती है. 

तुला राशि

बता दें कि तुला राशि वालों के लिए यह समय काफी शुभ फलदायी रहने वाला है. सूर्य देव की कृपा से समाज में मान-सम्मान में वृद्धि होगी. घर में किसी मांगलिक कार्यक्रम का आयोजन संभव है. घर में रिश्तेदारों का आवागमन होगा. खुशियों का माहौल बनेगा. स्वास्थय से संबंधित सभी परेशानियां दूर हो जाएंगी. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

 

Trending news