Surya-Guru Yuti: मंगल की राशि में 'सूर्य और गुरु' मचाएंगे धमाल, इन 3 राशियों का शुरू हो जाएगा गोल्डन पीरियड
Advertisement
trendingNow12154690

Surya-Guru Yuti: मंगल की राशि में 'सूर्य और गुरु' मचाएंगे धमाल, इन 3 राशियों का शुरू हो जाएगा गोल्डन पीरियड

Sun Transit 2024: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार एक ही राशि में दो ग्रहों का मिलन युति कहलाता है. सूर्य 14 मार्च को मीन राशि में प्रवेश करने जा रहे हैं और इसके बाद अप्रैल में मेष राशि में प्रवेश करेंगे. ऐसे में मेष में गुरु पहले से ही विराजमान हैं. सूर्य के प्रवेश करने से गुरु के साथ युति बन रही है. जानें इस दौरान किन राशि वालों को विशेष लाभ होगा. 

 

surya guru ki yuti

Sun-Jupiter Conjunction 2024: वैदिक ज्योतिष शास्त्र के अनुसार हर माह कुछ ग्रह अपने निश्चित समय पर गोचर करते हैं. सूर्य अपनी राशि 30 दिन में बदलते हैं. ऐसे में बता दें कि इस माह की 14 तारीख को मीन राशि में प्रवेश कर जाएंगे. सूर्य के मीन में प्रवेश करते ही खरमास लग जाएगा. अप्रैल में सूर्य मेष राशि में गोचर करेंगे. मेष में पहले से ही गुरु ग्रह विराजमान हैं और सूर्य के प्रवेश करते ही सूर्य और गुरु की युति बनेगी. 

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार सूर्य और गुरु की ये युति 12 साल बाद बनने जा रही है. ऐसे में कुछ राशि वालों को इस दौरान विशेष फलों की प्राप्ति होने वाली है. जानें किन 3 राशि के जातकों का भाग्य चमकेगा. 

सिंह राशि 

बता दें कि सूर्य और गुरु की युति सिंह राशि वालों के लिए शुभ फलदायी रहने वाली है. इस दौरान आपमें आत्मविश्वास बढ़ेगा. इतना ही नहीं, हर काम में सफलता का परचम लहराएंगे. इतना ही नहीं, इन राशि के लोगों को भाग्य का साथ मिलेगा. सकारात्मकता से भरा महसूस करेंगे.वहीं, विद्यार्थियों के लिए भी ये समय अच्छा है. 

मिथुन राशि 

मेष राशि में सूर्य और गुरु की युति मिथुन राशि वालों को शुभ लाभ प्रदान करेगी. आय के नए स्तोत्र खुलेंगे. इस समय किसी भी काम में परिवार का सहयोग प्राप्त होगा. करियर में अपनी काबलियत के दम पर जीत हासिल कर सकते हैं. लाइफ पार्टनर के साथ रिश्तों में मिठास आएगी. 

मेष राशि 

इसी राशि में सूर्य और गुरु की युति बन रही है. इस दौरान इन राशि वालों के लिए ये समय बहुत लाभकारी रहने वाला है. सूर्य और गुरु के प्रभाव से करियर में तरक्की के रास्ते खुलेंगे. लव लाइफ रोमांटिक रहेगी. इतना ही नहीं, आपका और आपके पार्टनर का बॉन्ड स्ट्रॉन्ग होगा. इस दौरान फाइनेंशियल कंडिशन भी अच्छी रहने वाली है. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

 

Trending news