Shukra Asta 2024: सुख-वैभव के स्वामी शुक्र होने जा रहे हैं अस्त, रुक जाएगी इन 3 राशि वालों की तरक्की, सेहत भी छोड़ेगी साथ!
Advertisement
trendingNow12205860

Shukra Asta 2024: सुख-वैभव के स्वामी शुक्र होने जा रहे हैं अस्त, रुक जाएगी इन 3 राशि वालों की तरक्की, सेहत भी छोड़ेगी साथ!

Shukra Asta April 2024: सुख-वैभव और सौंदर्य के स्वामी शुक्र ग्रह 28 अप्रैल को अस्त होने जा रहे हैं. इसके साथ ही 3 राशि वालों का भाग्य भी साथ छोड़ना शुरू कर देगा. उन्हें पैसों से लेकर सेहत तक हर चीज में नुकसान होगा.

 

Shukra Asta 2024: सुख-वैभव के स्वामी शुक्र होने जा रहे हैं अस्त, रुक जाएगी इन 3 राशि वालों की तरक्की, सेहत भी छोड़ेगी साथ!

Shukra Asta 2024 Effects: ज्योतिष शास्त्र में शुक्र ग्रह को सौंदर्य, सुख-वैभव और विलासिता का प्रतीक माना जाता है. जिन जातकों की कुंडली में शुक्र ग्रह मजबूत होता है, उन्हें खुशदिल इंसान माना जाता है. ऐसे लोग घूमने-फिरने के शौकीन होते हैं. वे अपनी जिंदगी में तमाम सुख-सुविधाएं हासिल करते हैं. हालांकि एक समय ऐसा आता है, जब शुक्र ग्रह सूर्य की राशि में अस्त होता है तो जातकों को कई तरह की दिक्कतों का सामना भी करना पड़ जाता है. इसकी वजह से उन्हें करियर में असंतुष्टि का अभाव, समाज में मान-सम्मान में कमी और निजी जीवन में परेशानी जैसे कई संकट झेलने पड़ते हैं. 

अब ऐसा ही वक्त फिर सामने आने जा रहा है. शुक्र ग्रह 28 अप्रैल को मेष राशि में अस्त होने जा रहे हैं. इसका असर 3 राशियों पर सबसे ज्यादा विपरीत पड़ने जा रहा है. उन्हें न केवल विभिन्न  दिक्कतों से जूझना होगा बल्कि निराशा का सामना भी करना होगा. आइए जानते हैं कि वे राशियां कौन सी हैं और इन दिक्कतों को किन उपायो से कम कर सकते हैं. 

शुक्र के मेष राशि में अस्त होने पर विभिन्न राशियों पर प्रभाव

मेष राशि

शुक्र के अस्त पर बिजनेस करने वालों को परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है. लागत की तुलना में उनका लाभ कम बढ़ेगा. कुछेक सौदों में नुकसान भी उठा सकते हैं. नौकरी में प्रमोशन की उम्मीद कर रहे जातकों को निराशा झेलनी पड़ सकती है. बिजनेस पार्टनर के साथ संबंध खराब हो सकते हैं. आपके कारोबारी लक्ष्य टारगेट से कम रह सकते हैं. 

उपाय: रोजाना सुबह उठकर विष्णु सहस्रनाम का पाठ करें और भगवान विष्णु का स्मरण करें.

कर्क राशि

शुक्र के अस्त होने की वजह से आपको तनाव झेलना पड़ सकता है. आपको अचानक नए खर्चों का सामना करना पड़ सकता है, जिससे आपके घर का बजट बिगड़ जाएगा. आपकी बचत पहले से कम हो सकती है. पैसों की तंगी की वजह से आप दूसरों से धन उधार लेने को मज़बूर हो सकते हैं. आपके माता-पिता की आंखों की सेहत खराब हो सकती है. नौकरी में आपको दिक्कत हो सकती है. 

उपाय: प्रत्येक शनिवार को कौओं को भोजन खिलाएं और अपने घर की छत पर पक्षियों के लिए पानी रखें.

तुला राशि

शुक्र के अस्त होने का सीधा असर आपकी प्रोफेशनल लाइफ पर पड़ सकता है. आपको अपने कार्यस्थल पर सहकर्मियों के साथ उतार-चढ़ाव भरे संबंधों से जूझना पड़ सकता है. आप परेशान होकर जॉब बदलने का मन बना सकते हैं. बिजनेस पार्टनर के साथ आपके संबंध बिगड़ सकते हैं. पति-पत्नी के रिश्तों में कड़वाहट देखने को मिल सकती है. यात्राओं के दौरान हादसे की भी आशंका बनी हुई है. 

उपाय: हर मंगलवार और शुक्रवार को नजदीकी मंदिर में जाकर देवी दुर्गा की आराधना करें.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news