Shani Uday 2024: होली से पहले परेशानियों से घिर सकते हैं ये राशि वाले, शनि का उदय देगा कष्ट
Advertisement
trendingNow12160360

Shani Uday 2024: होली से पहले परेशानियों से घिर सकते हैं ये राशि वाले, शनि का उदय देगा कष्ट

Saturn Rise 2024: वैदिक ज्योतिष शास्त्र के अनुसार किसी भी ग्रह के उदित और अस्त होने पर उसका प्रभाव सभी राशि के जातकों के जीवन पर पड़ता है. शनि आज कुंभ राशि में उदय हो गए हैं. ऐसे में किन राशि के जातकों को संभलकर चलना होगा. जानें इन राशियों के बारे में. 

 

shani uday effect 2024

Shani Uday 2024 Effect: वैदिक ज्योतिष शास्त्र में हर ग्रह अपने निश्चित समय पर गोचर करता है. शनि को सभी ग्रहों में सबसे क्रूर ग्रह माना गया है. शनि को कर्म फलदाता और न्याय के देवता के नाम से जाना जाता है. व्यक्ति के कर्मों के अनुरूप ही फल प्रदान करते हैं. बता दें कि शनि को एक राशि से दूसरी राशि में प्रवेश करने में ढाई साल का समय लगता है. 

इस समय शनि कुंभ राशि में विराजमान हैं और साल 2025 में वो कुंब राशि से निकलकर मीन राशि में प्रवेश कर जाएंगे. 18 मार्च को सुबह 7 बजकर 49 मिनट पर उदित हो जाएंगे. इस दौरान शनि के उदय होने से कई राशियों को जहां लाभ होने वाला है. वहीं, शनि का उदय होना कुछ राशियों के जीवन में नकारात्मक प्रभाव डालने वाला है. 

शनि राशि के उदय होने पर इन राशियों की बढ़ेंगी परेशानियां 

वृश्चिक राशि 

बता दें कि शनि इस राशि के चौथे भाव में उदित होने जा रहे हैं. ऐसे में ये राशि के जातक माता-पिता के खाने का खास ख्याल रखें. परिवार में किसी बात को लेकर अनबन हो सकती है. मानसिक तनाव का सामना कर सकते हैं. इस समय में ज्यादा आत्मविश्वास आपको गड्ढे में गिरा सकता है. पेशेवर जीवन में भी ज्याा ध्यान देने की जरूरत है. मेहनत का फल किसी और को मिल सकता है. ऐसे में मेहनत के साथ सर्तक रहने की जरूरत है. 

Palmistry: 35 की उम्र के बाद एकदम से निकलती है इन लोगों का लॉटरी, हाथों का यह निशान चमकाता है आपका भाग्य

कर्क राशि 

बता दें कि शनि इस राशि के आठवें भाव में उदित होने जा रहे हैं. ऐसे में इन राशि वालों को सेहत का खास ख्याल रखना होगा. जरा सा नजरअंदाज करने पर किसी गंभीर बीमारी का शिकार हो सकते हैं. व्यापार में भी नुकसान हो सकता है. इस अवधि में संभलकर रहने में ही भलाई है. तरक्की और लाभ पाने के लिए छोटे रास्तों को बिल्कुल भी न अपनाएं. व्यक्ति को भाग्य का पूरा साथ मिलेगा. साथ ही मां की सेहत का खास ख्याल रखें. 

मीन राशि 

शनि इस राशि के बाहरवें भाव में उदित होने जा रहे हैं. ऐसे में इस राशि के जातकों के लिए ये स्थिति मिलि-जुली रह सकती है. स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखना जरूरी है. इस समय छोटी-मोटी बीमारियों को  नजरअंदाज करने से बचें. वरना किसी बीमारी का शिकार हो सकते हैं. ऐसे में आपका ज्यादा खर्च होगा. वहीं, आर्थिक स्थिति भी कमजोर हो सकती है, जिससे बचत नहीं कर पाएंगे. घर के बुजुर्गों का खास ख्याल रखें. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news