Advertisement
trendingPhotos2106645
photoDetails1hindi

Surya Grahan 2024: अप्रैल में लगेगा साल का पहला सूर्य ग्रहण, इन 4 राशियों के जीवन में मचेगी ‘उथल-पुथल’

Solar Eclipse 2024: ज्योतिष शास्त्र में ग्रहों की चाल काफी महत्वपूर्ण मानी जाती है. ऐसे में साल का पहला सूर्य ग्रहण जल्द ही लगने वाला है. साल 2024 में 8 अप्रैल को साल का पहला सूर्य ग्रहण लगेगा. शास्त्रों के मुताबिक ग्रहण के दौरान कुछ बातों का ध्यान रखना काफी जरूरी होता है. हालांकि ये सूर्य ग्रहण भारत के अलावा कई देशों में दिखेगा. 

सूर्य ग्रहण का प्रभाव

1/5
सूर्य ग्रहण का प्रभाव

जब कोई भी ग्रहण लगता है तो चाहे वो सूर्य ग्रहण हो या चंद्र ग्रहण, उसका असर सभी 12 राशियों पर पड़ता है. किसी पर प्रभाव सकारात्मक होता है तो किसी पर नकारात्मक. आज हम आपको ऐसी 4 राशियों के बारे में बताने जा रहे हैं जिनके जीवन में सूर्य ग्रहण के बाद मुश्किलें बढ़ सकती हैं.

1. वृषभ राशि

2/5
1. वृषभ राशि

साल का पहला सूर्य ग्रहण वृषभ राशि वालों के लिए काफी मुश्किलें ला सकता है. काम में बाधाएं उत्पन्न होंगी. आर्थिक तंगी का भी सामना आपको करना पड़ सकता है. शादी शुदा लोगों के जीवन में थोड़ी दिक्कतें हो सकती हैं.

2. कर्क राशि

3/5
2. कर्क राशि

कर्क राशि के जातकों के लिए साल का पहला सूर्य ग्रहण अच्छा नहीं माना जा रहा है. इस समय आपके जीवन में कई समस्याएं आ सकती हैं. बिजनेस में भी परेशानी आ सकती है. मन अशांत हो सकता है और नकारात्मक विचार मन में आ सकते हैं.

3. तुला राशि

4/5
3. तुला राशि

साल का पहला सूर्य ग्रहण आपके लिए अशुभ हो सकता है. जीवन में कई उतार चढ़ाव का सामना करना पड़ सकता है. व्यापार कर रहे लोगों को थोड़ा नुकसान हो सकता है. कोई भी निर्णय लेने से पहले अच्छे से सोच विचार जरूर कर लें.

4. वृश्चिक राशि

5/5
4. वृश्चिक राशि

साल का पहला सूर्य ग्रहण वृश्चिक राशि वालों के लिए भी सूर्य ग्रहण अच्छा साबित नहीं होगा. जीवन में कई तरह की दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है. मानसिक तनाव हो सकता है. व्यापारियों कोई भी निर्णय लेने से पहले विचार-विमर्श कर लें.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

ट्रेन्डिंग फोटोज़