Advertisement
photoDetails1hindi

Hanuman Jayanti पर बन रहे कई राजयोग, बजरंगबली की होगी कृपा, 4 राशियों के खुलेंगे तरक्की के द्वार

Hanuman Jayanti 2024: हिन्दू पंचांग के अनुसार चैत्र महीने की पूर्णिमा तिथि पर हनुमान जयंती का त्योहार मनाया जाता है. धार्मिक मान्यताओं के अनुसार इस दिन बजरंगबली का जन्म हुआ था. इस दिन हनुमान जी की पूजा करने का विधान है. कहा जाता है कि जिस व्यक्ति पर हनुमान जी की कृपा रहती है उसको मुश्किलों और परेशानियों से छुटकारा मिल जाता है. इस साल हनुमान जयंती 23 अप्रैल को मनाई जाएगी. 

 

हनुमान जयंती पर बनेंगे दुर्लभ संयोग

1/5
हनुमान जयंती पर बनेंगे दुर्लभ संयोग

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार इस बार की हनुमान जयंती खास मानी जा रही है. इस बार ग्रहों के संयोग से मीन राशि में पंचग्रही राजयोग का निर्माण हो रहा है. इसके अलावा मेष राशि में बुध और सूर्य मिलकर बुधादित्य रोजयोग बनाए हुए हैं. कुंभ राशि में शश राजयोग का निर्माण हो रहा है. इन राजयोग के निर्माण से 4 राशियों को जबरदस्त फायदा होने वाला है. आइए जानते हैं इन राशियों के बारे में.

 

1. मेष राशि

2/5
1. मेष राशि

मेष राशि के जातकों के लिए हनुमान जयंती का दिन काफी शुभ माना जा रहा है. नौकरीपेशा लोगों की दिक्कतें दूर होंगी. आय के नए सोर्स बन सकते हैं, जिससे आर्थिक स्थिति में सुधार देखने को मिलेगा. इसके अलावा नौकरी की तलाश कर रहे लोगों को शुभ समाचार सुनने को मिल सकती है. अगर कोई कोर्ट कचहरी का मामला चल रहा है तो वो समाप्त हो सकता है. 

2. मिथुन राशि

3/5
2. मिथुन राशि

मिथुन राशि के जातकों को कोई शुभ समाचार मिल सकती है. कार्यक्षेत्र में तरक्की के योग हैं. नौकरी कर रहे लोगों का प्रमोशन किया जा सकता है. समाज में मान-सम्मान मिलेगा. परिवार के साथ समय बीताने का ज्यादा मौकी मिलेगा, किसी ट्रिप पर भी जा सकते हैं. व्यापारियों के लिए समय अच्छा है, कोई बड़ी डील आपके हाथ ज्यादा लग सकती है. 

3. वृश्चिक राशि

4/5
3. वृश्चिक राशि

वृश्चिक राशि के जातकों के लिए हनुमान जयंती अच्छी रहने वाली है. इस दिन से इनकी कई तरह की समस्याएं दूर हो सकती हैं. करियर के लिए सुनहरे अवसर प्राप्त होंगे. जो विद्यार्थी विदेश जा कर पढ़ाई करने का विचार कर रहे हैं उनको सफलता प्राप्त हो सकती है. कारोबारियों के कारोबार में विस्तार हो सकता है. मान-सम्मान में बढ़ोतरी होगी.

 

4. कुंभ राशि

5/5
4. कुंभ राशि

कुंभ राशि के जातकों के लिए हनुमान जयंती शुभ समाचार लेकर आएगी. हनुमान जी की कृपा से अटके कार्य पूरे होंगे और फंसा हुआ धन भी आपको वापिस मिल सकता है. व्यापारियों के लिए समय अच्छा रहेगा, क्योंकि बड़ी डील्स आपका इंतजार कर रही हैं. निवेश के लिए समय अनुकूल होगा, आपको भविष्य में अच्छे रिजल्ट मिलेंगे.

 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

 

ट्रेन्डिंग फोटोज़