घर में इस पक्षी का आना धन लाभ का है साफ संकेत, हमेशा भरी रहती है जेब
Advertisement
trendingNow12148026

घर में इस पक्षी का आना धन लाभ का है साफ संकेत, हमेशा भरी रहती है जेब

Vastu Tips For Parrot: घर में पक्षियों का आना और उनकी चहचहाट माहौल को ताजगी और सकारात्‍मकता से भर देता है. वास्‍तु शास्‍त्र में भी घर में कुछ पक्षियों का आना शुभ माना गया है. 

घर में इस पक्षी का आना धन लाभ का है साफ संकेत, हमेशा भरी रहती है जेब

Parrot in Home: वास्‍तु शास्‍त्र में सकारात्‍मक और नकारात्‍मक ऊर्जा के बारे  में बताया गया है. वास्‍तु के अनुसार हर चीज में ऊर्जा होती है और वह आसपास के वातावरण पर असर डालती है. पक्षियों में भी ऊर्जा होती है और इनका घर में आना कई तरह के शुभ-अशुभ संकेत देता है. वैसे तो पक्षियों की चहचहाट बहुत मधुर लगती है. यदि ये घर में आएं या घोंसला बनाएं तो इसका मतलब भी खास होता है. आज हम एक ऐसे ही पक्षी के बारे में जानते हैं, जिसका घर में आना बेहद शुभ माना गया है. ये पक्षी है हरे रंग का तोता. तोता के घर में आने का मतलब है कि आपको धन लाभ होने वाला है. 

धनकुबेर से है संबंध 
 
वास्तु के अनुसार तोते का संबंध धन के देवता कुबेर भगवान से माना जाता है और यह कामदेव का वाहन भी है. इसी वजह से तोता को शुभता का प्रतीक माना गया है. तोते के घर में आना बहुत शुभ होता है. तोता घर में आए तो अचानक धन प्राप्ति के योग बनते हैं. किसी व्‍यापारी के घर में तोता आए तो उसके व्‍यापार में विस्‍तार होता है. तोता का आना रुका हुआ धन भी दिलाता है. कुल मिलाकर तोता का घर में आना बहुत शुभ होता है और यह आर्थिक लाभ होने का संकेत देता है. 

चिड़िया का घोंसला भी बेहद शुभ 

सुबह-सुबह चिड़िया की चहचहाट सुनना मन को प्रसन्‍न कर देता है. इसी तरह चिड़िया का घर में आना, दाना-पानी लेना बहुत शुभ होता है. वहीं जिस घर में चिड़िया घोंसला बना लें, वहां तो सुख-समृद्धि का वास हो जाता है. वास्‍तु शास्‍त्र के अनुसार चिड़िया का घर में आना या घर में घोंसला बनाना बहुत अच्छा होता है. साथ ही यह घर में जल्द खुशियों के आने का संकेत भी होता है. जिस घर में चिड़िया का घोंसला हों, वहां के संकट भी टल जाते हैं. 

उल्‍लू भी बेहद शुभ 

इसके अलावा घर के आसपास भी उल्‍लू का दिखना मां लक्ष्‍मी की कृपा होने का संकेत है. यदि उल्‍लू दिखे या घर में आ जाए तो तिजोरी भरते देर नहीं लगती है. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

Trending news